'जीत की रेस से अब सिर्फ भगवान ही रोक सकता है', बोले जो बाइडेन

अमेरिका में इस वर्ष 5 नवंबर को राष्ट्रपति का चुनाव होना है. वही इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन का एक बयान सामने आया है जिसमे उन्होंने स्वीकार किया है कि टीवी डिबेट से पहले उनकी रात थोड़ी खराब गुजरी थी, वह थके हुए थे तथा बीमार थे. राष्ट्रपति की दौड़ में वह अपने राइवल डोनाल्ड ट्रंप के साथ डिबेट में पिछड़ गए थे. उनकी कई बातों का ट्रंप मजाक बनाते दिखाई दिए थे. यहां तक की ट्रंप ने कहा था, "वह (बाइडेन) क्या सब बोल रहे हैं उन्हें स्वयं नहीं पता."

टीवी डिबेट के पश्चात् पार्टी के अंदर ही बाइडेन को रिप्लेस करने की मांग उठने लगी थी. अब उन्होंने अपना पक्ष रखा है. 81 वर्षीय अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा, "5 नवंबर के चुनाव में जीत की रेस से उन्हें केवल भगवान ही रोक सकता है." बाइडेन ने यह बात एक टीवी इंटरव्यू में कही. बीते हफ्ते 27 जून को ट्रंप के साथ डिबेट में बाइडेन का परफोर्मेंस कुछ ठीक नहीं रहा था. परिणाम ये हुआ कि उनकी पार्टी के नेता ही उनसे स्टेप डाउन करने की अपील करने लगे. मसलन, पार्टी नेताओं की अपील थी कि राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ से बाइडेन अपना नाम वापस ले लें, तथा उनकी जगह पार्टी की तरफ से किसी और को उम्मीदवारी सौंपी जाए.

हालांकि, बाइडेन ने कहा, "यह एक बुरा एपिसोड था. कोई गंभीर स्थिति नहीं थी. मैं थका हुआ था." उन्होंने इंटरव्यू में बताया कि उनके पार्टी के टॉप नेतृत्व ने उनसे राष्ट्रपति की रेस में बने रहने के लिए कहा है. जो बाइडेन ने कहा, "मैं बहुत बीमार था. कुछ ठीक महसूस नहीं हो रहा था. डॉक्टर भी मेरे साथ हैं." बाइडेन ने बोला कि उन्होंने डॉक्टर से बोलकर कोविड टेस्ट भी कराया है किन्तु उन्हें कोविड नहीं हुआ है. उन्हें जुकाम हो गया था तथा वह इससे परेशान थे. जो बाइडेन ने कहा कि डेमोक्रेटिक पार्टी के किसी भी बड़े नेता ने उनसे रेस से बाहर होने के लिए नहीं कहा है. उन्होंने जोर देकर कहा कि वह तभी रेस से बाहर होंगे जब "भगवान सर्वशक्तिमान" उनसे ऐसा करने के लिए बोलेंगे. बाइडेन ने कहा, "अगर भगवान सर्वशक्तिमान नीचे आएं तथा कहें 'जो, रेस से बाहर हो जाओ,' तो मैं रेस से बाहर हो जाऊंगा. भगवान नीचे नहीं आ रहे हैं." हालांकि, राष्ट्रपति बाइ़डेन अपनी मानसिक फिटनेस पर पूछे गए सवाल से बचने का प्रयास करते दिखाई दिए.

मीटर रीडिंग में लापरवाही बरतने वालों कर्मचारियों पर एक्शन! 9 को किया बर्खास्त, 76 का काटा वेतन

'हिन्दू देवी-देवता पर मुस्लिम न रखें दुकानों का नाम', बोले कपिल देव

मिड डे मील के पैकिट में निकला सांप, मचा हंगामा

Related News