अब आप भी अपने मेहमानों को नाश्ते में खिला सकते है ये खास चीज

अगर आप हमेशा एक जैसी चीजें खाकर बोर हो गए हैं और कुछ नया और टेस्टी खाना चाहते हैं, तो आपके लिए एक बेहतरीन रेसिपी है। आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप स्वादिष्ट और हेल्दी पोहे का चीला घर पर आसानी से बना सकते हैं।

पोहे का चीला: एक हेल्दी और टेस्टी नाश्ता

पोहे का चीला न सिर्फ स्वादिष्ट होता है, बल्कि यह हेल्दी भी है। यह नाश्ता प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट और विटामिन्स से भरपूर होता है, और अगर आप वजन घटाने की कोशिश कर रहे हैं, तो यह आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प है। इसके अलावा, इसे बनाना भी बहुत आसान है और कम समय में तैयार हो जाता है।

पोहे का चीला बनाने के लिए सामग्री

1 कप पोहा 1/2 कप दही 1 कप बारीक कटा हुआ प्याज 1/2 कप कटा हुआ गाजर 1/4 कप हरी धनिया पत्ती 1-2 बारीक कटी हरी मिर्च 1 चम्मच कद्दूकस किया हुआ अदरक 1 चम्मच हल्दी पाउडर 1 चम्मच लाल मिर्च पाउडर 1 चम्मच धनिया पाउडर नमक स्वाद अनुसार तेल

पोहे का चीला बनाने की विधि

सबसे पहले, पोहे को अच्छे से धो लें और फिर 15 मिनट के लिए पानी में भिगोकर रखें। भिगोए हुए पोहे को छानकर एक प्लेट में रखें। एक बड़े बाउल में, भिगोए हुए पोहे, दही, प्याज, गाजर, हरी धनिया, हरी मिर्च, अदरक का पेस्ट, हल्दी पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर और नमक डालें। सभी सामग्री को अच्छी तरह मिला लें। एक नॉन-स्टिक पैन को मध्यम आंच पर गर्म करें। पैन में थोड़ा सा तेल लगाएं। तेल गरम होने पर, मिश्रण का एक चम्मच पैन में डालकर फैलाएं। इसे दोनों तरफ से सुनहरा और क्रिस्पी होने तक पकाएं। पक जाने के बाद, पोहे का चीला एक प्लेट में निकालें और गरमा गरम हरी चटनी या दही के साथ सर्व करें।

स्वाद बढ़ाने के टिप्स

आप चीला बनाने के लिए अपनी पसंद के अनुसार सब्जियां जैसे मटर, शिमला मिर्च आदि भी मिला सकते हैं। अगर आप कम कैलोरी वाला चीला चाहते हैं, तो तेल की जगह थोड़ा सा पानी छिड़ककर भी इसे पका सकते हैं।

अब जब आप पोहे का चीला ट्राई करेंगे, तो बोरिंग नाश्ते की आदतें बदल जाएंगी। इसका ताजगी भरा स्वाद और हेल्दी तत्व आपके दिन को अच्छा बना देंगे!

कोलकाता रेप-मर्डर केस छोटी घटना..! कपिल सिब्बल के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी

'अपराधियों को मत बचाओ सिब्बल..', कोलकाता पर राहुल तो नहीं बोले, अधीर ने दिखाई हिम्मत

कोलकाता रेप-मर्डर केस पर सुनवाई के दौरान हंसने लगे ममता सरकार के वकील कपिल सिब्बल, ASG मेहता बोले- कोई मर गया है...

Related News