बजट में क्या-क्या चाहते हैं आप ? ओड़िशा CM मोहन मांझी ने जनता से मांगे सुझाव, जारी किया नंबर और ईमेल

भुवनेश्वर : मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने ओडिशा के नागरिकों से राज्य के वार्षिक बजट 2024-25 के लिए विभिन्न डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से अपने सुझाव देने का आग्रह किया है। वित्त विभाग इन सुझावों को बजट बनाने की प्रक्रिया में शामिल करेगा।

मुख्यमंत्री ने सरकार की जन-केंद्रित होने की प्रतिबद्धता पर जोर दिया और बजट निर्माण में जनता की भागीदारी को प्रोत्साहित किया। एक समर्पित वेब पोर्टल, ईमेल, व्हाट्सएप और एसएमएस के माध्यम से, नागरिक आगामी बजट को आकार देने के लिए अपने प्रस्ताव और राय साझा कर सकते हैं। पारदर्शिता और समावेशिता बढ़ाने के लिए वित्त विभाग ने संरचित सुझावों के लिए एक समर्पित बजट वेब पोर्टल https://budget.odisha.gov.in/ लॉन्च किया है। इसके अतिरिक्त, सुझाव odisha.budget@gov.in पर ईमेल किए जा सकते हैं और (+91) 9438161111 पर व्हाट्सएप के माध्यम से साझा किए जा सकते हैं। X (@FdOdisha), Facebook (@FinanceOdisha) और Instagram (@fdodisha) जैसे सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म भी सुझाव प्रस्तुत करने के लिए माध्यम हैं।

जनता को 5 जुलाई 2024 तक बजट बनाने की प्रक्रिया में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है। नागरिक समाज संगठनों, वकालत समूहों और हितधारकों को राज्य के बजटीय निर्णयों में योगदान देने के लिए इस अवसर का लाभ उठाने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। मोहन माझी सरकार के पहले बजट से जुड़ी उम्मीदों के बीच, भाजपा के सूत्रों का सुझाव है कि राज्य की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा, साथ ही लोगों की आकांक्षाओं को भी ध्यान में रखा जाएगा। उल्लेखनीय है कि 2024-25 के लिए पिछले बजट (लेखानुदान) को तत्कालीन वित्त मंत्री बिक्रम केशरी अरुखा ने पेश किया था, जिसमें 2,55,000 करोड़ रुपये का परिव्यय था, जो पिछले वर्ष के 2,30,000 करोड़ रुपये के बजट से 11% अधिक था।

कुआलालंपुर जाते-जाते अचानक हैदराबाद क्यों लौटी मलेशिया एयरलाइंस की फ्लाइट ?

विंडीज के पिचों को लेकर दिग्गज ब्रायन लारा ने रोहित-कोहली को दी अहम सलाह, जानिए क्या कहा ?

वर्ष 2001 के मामले में लालू यादव के साले साधु यादव को 3 साल की जेल

 

Related News