भारत में टीकाकरण अभियान में शीर्ष पर है ये राज्य

भुवनेश्वर: कोरोनोवायरस के खिलाफ जारी लड़ाई में ओडिशा राज्य के लिए एक और उपलब्धि, राज्य अब तक शीर्ष पर उभरा है जहां तक राष्ट्रव्यापी टीकाकरण का संबंध है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण निदेशक, बिजय पाणिग्रही ने शुक्रवार को कहा कि ओडिशा देश में कोरोना टीकाकरण में शीर्ष स्थान पर है। जो स्वास्थ्य कार्यकर्ता पहले टीके लेने से इनकार कर देते है, वे कल से शॉट्स लेना शुरू कर देते हैं। 

पाणिग्रही ने कहा, वही 28 जनवरी तक, राज्य में 1,94,058 लाभार्थियों को टीका लगाया गया। पाणिग्रही के अनुसार, पल्स पोलियो प्रतिरक्षण कार्यक्रम के मद्देनजर चल रहे कोरोना टीकाकरण अभियान 31 जनवरी से 2 फरवरी तक तीन दिनों की अवधि के लिए निलंबित रहेगा। ओडिशा में 10 फरवरी तक वैक्सीन की पहली खुराक का कार्य पूरा हो जाएगा।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने ट्वीट किया, “स्वास्थ्य कर्मियों के # COVID19Vaccination कवरेज में ओडिशा अग्रणी राज्य के रूप में उभरा है। 28 जनवरी तक 50.7% टीकाकरण कवरेज के साथ, ओडिशा ने बड़े राज्यों की सूची में सबसे ऊपर है। वही इससे पहले (सोमवार (25 जनवरी) तक, यह बताया गया था कि 1,77,090 स्वास्थ्य कर्मियों को पहले ही कोरोना वैक्सीन मिल चुकी है और अगले चरण में लगभग 1,73,636 लोगों का एक और जत्था शामिल होगा। महीनों, राज्य में एक ही दिन में नए कोरोना मामलों की संख्या इस सप्ताह की थ्रेसिंग से 100 से नीचे गिर गई।

CRPF जवान ने गोली मारकर की अपने ही साथी की हत्या, दूसरे को किया घायल

सरकार ने ग्रामीण सड़क नेटवर्क के विस्तार में भी सराहनीय काम किया है: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

नर्सरी से 12वी तक एक भी दिन इस लड़की ने नहीं ली छुट्टी और बना डाला रिकॉर्ड

Related News