OMG! बिहार जेल में बंद कैदी ने अपने ही प्राइवेट पार्ट में डाला इंच मोटा पाइप, जब किया X-RAY तो....

बिहार के गोपालगंज जिले में एक बेहद अजीब और चौंकाने वाली घटना सामने आई है। एक कैदी ने अपने प्राइवेट पार्ट में लगभग एक फीट लंबा और एक इंच मोटा प्लास्टिक का पाइप डाल लिया। पाइप के शरीर में फंसे होने की वजह से कैदी की तबीयत बिगड़ गई और उसने चीखना-चिल्लाना शुरू कर दिया।

कैदी की गंभीर हालत और अस्पताल में इलाज

जब कैदी की हालत बिगड़ी, तो जेल अधिकारियों ने तुरंत उसे अस्पताल भेजा। पहले उसे मंडल कारा में ही इलाज किया गया, लेकिन स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ। इसके बाद उसे बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया। अस्पताल प्रशासन ने उसकी स्थिति को देखते हुए मेडिकल बोर्ड का गठन किया।

डॉक्टरों ने किया पाइप का ऑपरेशन

सदर अस्पताल में इलाज के दौरान, डॉक्टरों ने कैदी का अल्ट्रासाउंड और एक्स-रे किया। रिपोर्ट में देखा गया कि कैदी के मलद्वार से लेकर रीढ़ की हड्डी तक एक लंबा पाइप फंसा हुआ था। डॉक्टरों की टीम ने कड़ी मेहनत के बाद ऑपरेशन किया और पाइप को कैदी के शरीर से बाहर निकाला। फिलहाल कैदी की हालत गंभीर बनी हुई है और वह अस्पताल में निगरानी में है।

कैदी ने ऐसा क्यों किया?

डॉक्टरों के अनुसार, कैदी ने खुद से पाइप को अपने शरीर में डाला है, लेकिन उसने ऐसा क्यों किया, इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी। यह घटना इसलिए भी चौंकाने वाली है क्योंकि इससे पहले भी ऐसे अजीबोगरीब मामले सामने आ चुके हैं। उदाहरण के लिए, एक बार एक कैदी ने पकड़े जाने के डर से एक मोबाइल फोन निगल लिया था, जिसे बाद में लेजर तकनीक से बिना ऑपरेशन के बाहर निकाला गया था। यह मामला यह दर्शाता है कि जेल में कैदियों की मानसिक स्थिति कितनी जटिल हो सकती है और कभी-कभी वे अपनी स्थिति से निपटने के लिए अजीबोगरीब कदम उठा सकते हैं। इस तरह की घटनाओं के बाद जेल प्रशासन को कैदियों की मानसिक स्थिति और स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है, ताकि ऐसी गंभीर समस्याओं को समय पर रोका जा सके।

ब्रेकअप के बाद सीक्रेट रिलेशन में एक्टर, इस हसीना संग आए नजर

'मैं बहुत शॉक्ड हूं और शुक्रगुजार भी...', तीसरी बार नेशनल अवॉर्ड जीतने पर बोली नीना गुप्ता

नेशनल अवॉर्ड जीतने के बाद ख़ुशी से झूमे ऋषभ शेट्टी, कही ये बड़ी बात

Related News