देखते ही देखते लोगों को दबाता हुआ भीड़ पर गिर गया जलता रावण

मुरादाबाद : उत्तरप्रदेश के मुरादाबाद में रावण दहन के दौरान हादसा हो गया। दरअसल यह हादसा मंगलवार की रात्रि में मनाए जाने वाले रावण दहन कार्यक्रम के दौरान हुआ। दरअसल जब रावण का पुतला जलाया जा रहा था तो इस दौरान जलते हुए रावण का पुतला और ढांचा जमीन पर आ गिरा। ऐसे में उसकी चपेट में आसपास के लोग आ गए। इससे ड्यूटी पर तैनात सिविल डिफेंन्स के कर्मचारी की इस हादसे में मौत हो गई जबकि हादसे में कई लोग घायल हो गए।

मिली जानकारी के अनुसार मुरादाबाद की लाईन पर रामलीला मेदान पर रावण के विशाल पुतले को भगवान श्री राम जी ने अपने तीर से आग के हवाले कर दिया। मगर जब रावण जल रहा था इसी दौरान अचानक उसका ढांचा नीचे की ओर आ गिरा। सामने की ओर गिरते हुए रावण जनता के उपर गिरने लगा। ऐसे में कई लोग जलते हुए रावण के नीचे दब गए। प्रभावितों को गंभीर हालत में जिला चिकितसालय लाया गया।

झुलसे हुए और घायल लोगों में एक युवक सिविल डिफेन्स का कर्मचारी धर्मेंद्र दिवाकर भी था जिसकी रास्ते में ही मौत हो गई थी। गौरतलब है कि मुरादाबाद के लाईन पार क्षेत्र में मंगलवार को रावण दहन के अवसर पर हजारों लोगों की भीड़ जमा हो गई थी। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए सिविल डिफेंस के कर्मचारियों को तैनात किया गया था। ऐसे में जब रावण दहन हो रहा था तो कुछ ही देर में रावण का पुतला लोगों पर गिर गया रावण का पुतला भीड़ को दबाते हुए नीचे गिर गया।

दरअसल आयोजन स्थल पर लोगों की भीड़ अधिक हो गई थी। ऐसे में लोगों में भगदड़ मचने लगी जिसे लेकर पुलिस ने लाठी चार्ज किया। लाठी चार्ज से बचने के लिए लोग वहां से हटने लगे। ऐसे में लोग एक दूसरे पर गिरने लगे तो दूसरी ओर रावण के पुतले के गिरने का हादसा हो गया। लोग रावण के पुतले के पास पहुंच गए थे। जिससे यह हादसा हुआ। अब इस मामले में जांच की जा रही है।

Related News