'आएगी तो कांग्रेस ही..', रुझानों में भाजपा को बढ़त मिलने पर बोले भूपिंदर सिंह हुड्डा

चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 की मतगणना मंगलवार को जारी है, जिसमें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) बढ़त बनाए हुए है। चुनाव आयोग के ताजा आंकड़ों के अनुसार, भाजपा ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है और 46 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं, कांग्रेस 33 सीटों पर आगे है, जबकि इंडियन नेशनल लोक दल (INLD) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को 1-1 सीट पर बढ़त मिली है।

इस बीच, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा से शुरुआती रुझानों के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनना तय है। उन्होंने कहा कि अभी केवल 2 राउंड की गिनती हुई है, लेकिन जो रिपोर्ट मिल रही है, उसके अनुसार कांग्रेस को बहुमत मिल जाएगा। भूपेंद्र हुड्डा ने कांग्रेस की संभावित जीत का श्रेय राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे, प्रियंका गांधी समेत सभी नेताओं को दिया। जब पत्रकारों ने उनसे भाजपा की बढ़त के बारे में सवाल किया, तो उन्होंने आत्मविश्वास से कहा कि कांग्रेस भारी अंतर से सरकार बनाएगी और उन्हें किसी अन्य दल के सहयोग की जरूरत नहीं पड़ेगी।

चुनाव आयोग के शुरुआती रुझानों के मुताबिक, भूपेंद्र सिंह हुड्डा अपने निर्वाचन क्षेत्र गढ़ी सांपला-किलोई से 5,082 वोटों से आगे चल रहे हैं। कुरुक्षेत्र जिले की लाडवा सीट से मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी बढ़त बनाए हुए हैं, जबकि अंबाला कैंट सीट से भाजपा के वरिष्ठ नेता अनिल विज आगे चल रहे हैं। INLD के अभय सिंह चौटाला अपनी ऐलनाबाद सीट से बढ़त में हैं। कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला के बेटे आदित्य सुरजेवाला कैथल सीट से अपने प्रतिद्वंद्वी से आगे हैं। हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंकज अग्रवाल ने बताया कि मतगणना केंद्रों पर त्रिस्तरीय सुरक्षा का इंतजाम किया गया है। सबसे पहले डाक मतपत्रों की गिनती की गई और उसके बाद इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) में दर्ज मतों की गिनती जारी है।

'अगर राष्ट्र-रक्षा और निर्दोषों की सुरक्षा के लिए हिंसा जरूरी हो..', दुर्गा-पूजा में गरजे योगी

15 वर्षीय बेटी के साथ पिता करता था दरिंदगी, भाई को बताया तो उसने भी...

92 साल की हुई भारतीय वायुसेना, बांग्लादेश को 'आज़ाद' कराने में निभाई थी अहम भूमिका

Related News