अफगानिस्तान ने की पाकिस्तानी सैनिकों पर गोलीबारी, 2 सैनिकों की गई जान

इस्लामाबाद: अफगानिस्तान की सीमा के पार से हुई गोलीबारी में दो पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने की खबर है. सेना के मीडिया विंग इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस के एक बयान में कहा गया है कि अज्ञात बंदूकधारियों ने बुधवार को पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के उत्तरी वजीरिस्तान कबायली जिले में सीमा के अफगान की ओर से एक पाकिस्तानी सैन्य चौकी पर गोलीबारी की। 

बयान में कहा गया है कि पाकिस्तानी सैनिकों ने मुंहतोड़ जवाब दिया और दो सैनिकों की गोलीबारी में मौत हो गई। बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान लगातार अफगानिस्तान से देशों की सीमा पर प्रभावी सीमा नियंत्रण सुनिश्चित करने के लिए कहता रहा है। इसमें कहा गया है कि पाकिस्तान के खिलाफ आतंकवादी गतिविधियों के लिए अफगानिस्तान की धरती के लगातार इस्तेमाल की पाकिस्तान कड़ी निंदा करता है।

पाकिस्तान और अफगानिस्तान लगभग 2,600 किलोमीटर की सीमा साझा करते हैं। आतंकवादियों की आवाजाही को रोकने के लिए पाकिस्तान अफगानिस्तान के साथ सीमा पर बाड़ लगा रहा है। पाकिस्तान ने मार्च 2017 में सीमा पर सशस्त्र समूह लड़ाकों के प्रवाह को नियंत्रित करने के लिए एकतरफा बाड़ का निर्माण शुरू किया। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान प्रांतों के कुछ हिस्सों में बैरियर का निर्माण, जो आम तौर पर कांटेदार तार के साथ तार-लिंक बाड़ से बना है, का निर्माण जारी है।

अगली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में शामिल होंगी ये 9 टीमें, यहाँ जानिए पूरा शेड्यूल

WTC फाइनल में क्यों हारी टीम इंडिया, सुनील गावस्कर ने बताया असली कारण

क्यूबा में कोरोना के 2,970 नए केस आए सामने, 1,284 ने गँवाई जान

Related News