करोल बाग में ढहा बिल्डिंग का हिस्सा, 3 की मौत, 14 घायल

नई दिल्ली: दिल्ली के करोल बाग इलाके में एक बड़ी दुर्घटना हुई है, यहां एक मकान के ढहने से 3 लोगों की मौत हो गई तथा 14 लोग घायल हो गए हैं। सुबह इमारत का कुछ हिस्सा गिर गया था तथा अब भी मलबे में कुछ लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। दुर्घटना के पश्चात् दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची। दिल्ली अग्निशमन सेवा ने सर्च और रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए 5 वाहन भेजे हैं। अग्निशमन विभाग को सुबह 9:11 बजे इमारत के ढहने की खबर प्राप्त हुई। यह घटना तब हुई जब राष्ट्रीय राजधानी में भारी बारिश हो रही थी।

ढही हुई इमारत लगभग 25 वर्ग गज क्षेत्र में फैली पुरानी इमारत थी। अब तक 12 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला जा चुका है। बीते महीने भी इसी प्रकार की एक घटना में, दिल्ली के मॉडल टाउन में भारी बारिश के चलते पुनर्निर्माण के लिए ध्वस्त की जा रही एक पुरानी इमारत के गिरने से तीन लोग घायल हुए थे। 

दिल्ली की सीएम आतिशी ने इस दुर्घटना पर दुख व्यक्त करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा, "करोल बाग इलाके में मकान गिरने का हादसा बेहद दुखद है। मैंने जिला अधिकारी को निर्देश दिए हैं कि वहां रहने वाले लोगों एवं पीड़ितों की हर संभव मदद की जाए, घायलों का उपचार कराया जाए तथा इस हादसे के कारणों की जांच की जाए। इस सिलसिले में निगम मेयर से भी बातचीत हुई है। इस वर्ष बहुत अधिक बारिश हुई है, मैं सभी दिल्लीवासियों से अपील करती हूं कि यदि किसी निर्माणाधीन इमारत या भवन से जुड़ी किसी भी दुर्घटना की आशंका हो तो तुरंत प्रशासन या निगम को सूचित करें। सरकार आपकी सहायता के लिए तत्पर है।"

फेसबुक लाइव आकर शख्स ने लड़की पर लगाए गंभीर आरोप, फिर उठा लिया ये कदम

'वन नेशन-वन इलेक्शन' के प्रस्ताव को मोदी कैबिनेट ने दी मंजूरी, जानिए इसका उद्देश्य

हरियाणा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी किया गारंटी पत्र, किए ये ऐलान

Related News