चार माह का सफलता पूर्वक सैद्धांतिक प्रशिक्षण कर अब मैदान में जायेगे पटवारी

झाबुआ। जिला झाबुआ हेतु चयनीत 102 पटवारीयों का चार माह का सेद्वातिंक प्रशिक्षण सफलता पूर्वक पूर्ण होने के उपरांत आज उन्हें दो माह के व्यावहारिक प्रशिक्षण हेतु  हल्के आवंटित कर तहसीलो मे वरिष्ठ पटवारियो के सानिध्य मे दो माह का व्यवहारिक प्रशिक्षण प्राप्त करने हेतु समारोह पूर्वक विदाई दी गई। आज शासकीय पॉलीटेक्निक महाविद्यालय झाबुआ मे विगत चार माह से प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे पटवारियो के लिये खुशी का अवसर था सफलतापूर्वक सेेंद्वातिंक प्रशिक्षण पूर्ण होने की खुशी उनके चेहरे पर थी वही साथियो से बिछडने का गम भी था। इस विदाई समारोह मे मुुख्य अतिथि पवन कुमार वास्केल अधीक्षक भू-अभिलेख, झाबुआ, विशेष अतिथि प्राचार्य, गरीश गुप्ता, सहायक अधीक्षक नमीता राठौर, पटवारी संघ के अखिलेश मुलेवा, कर्मचारी अधिकारी संगठन के गजराज दातला थे।

इस अवसर पर अतिथियो के द्वारा नवीन पटवारियो को प्रभावी मार्गदर्शन दिया गया गिरीश गुप्ता प्राचार्य ने संबोधित करते हुए नवीन पटवारी को बताया कि उनका प्रशिक्षण समाप्त नहीं हो रहा है उनका प्रशिक्षण अब शुरू हो रहा है और उन्ह भविष्यं नीत नई चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा इसके लिए वह लोग तैयार रहे और सीखने के लिए कोशिश करते रहें, अधीक्षक भू-अभिलेख पवन कुमार वास्केल ने कहा कि आप लोगों ने जिस एकाग्रता के साथ प्रशिक्षण प्राप्त किया है आने वाले भविष्य में वह आपके लिए बहुत उपयोगी होगा। प्रांतीय उपाध्यक्ष अखिलेश मुलेवा ने अपने नवीन पटवारी साथियो  को संबोधित करते हुए कहा कि पटवारी का पद बहुत जवाबदारी वाला पद होता है,हम शासन और किसानों के बीच की महत्वपूर्ण कडी है ओर उनके प्रति जवाबदार भी है। शासन की योजनाओ को किसानो तक पहुचाने मे हमारी महत्वपूर्ण भूमिका होती है शासन की योजनाओ को ग्रामीण किसानो तक पहुचाने मे हमे जो दायित्व दिया जाता है उसका हमे तत्परता पूर्वक पालन करना चाहिए योजना का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुचाना हमारा नैतिक दायित्व है हमें क्षैत्र मे निष्पक्ष कार्य करना और वरिष्ठ अधिकारियो के द्वारा समय≤ पर सौपे गये कार्यो का निर्वहन निर्देशानुसार संपूर्ण ईमानदारी एवं नैतिकता के साथ करना चाहिए। आप लोगो का भविष्य काफी उज्जवल है और आप लोग नवीन तकनीक को सीखने के लिए बिना किसाी संकोच के अपने वरिष्ठ पटवारीयो से मार्गदर्शन कहीं कभी भी कहीं भी प्राप्त कर सकते है।

कर्मचारी अधिकारी संघ के जिलाध्यक्ष गजराज सिंह दातला ने अपने उदबोधन मे पटवारियो को शासन के दिशा निर्देश  कर्मचारियो को मिलने वाली सुविधा के बारे मे विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई। सहायक अधीक्षक नमीता राठौर ने अपने संबोधन मे पटवारी प्रतिवेदन, और जाच प्रतिवेदन कैसे दिये जाय ताकि किसी भी किसान का अहित नही हो सके प्रशिक्षक हेमराज गवली ने भी अपने-अपने अनुभव के बारे में विस्तार से बताया और नई चुनौतियो का सामना कैसे किया जाय इस बारे मे विस्तार से बताया गया। प्रशिक्षक सुनील डावर, रमनलाल हाडा एव ने भी नवीन पटवारियो को उज्जवल भविष्य की कार्यक्रम के आरम्भ मे अतिथियो और पटवारियो ने कालेज प्रांगण मे पौधारोपण किया गया और सामुहिक फोटो भी लिया।

कार्यक्रम का संचालन सफल संचालन अनुराधा भगत ने किया नवीन पटवारी जगदीश के द्वारा देश भक्ति से ओत-प्रोत गीत गाकर कार्यक्रम मे नवनी उर्जा का संचार किया इस अवसर पर संदीप पंवार, भानुप्रताप सिंह ने अपनी स्वरचित रचना का पाठकिया वही अश्विन चैहान प्रशिक्षण अवधि मे किये गये कार्यो का फिल्म के माध्यम से प्रसारण किया गया तो अनेक साथियो ने गीत गजल के माध्यक से अनेक रंगारंग प्रस्तुतिया दी गई। अतः मे आभार प्रदर्शन गोविंद भाटी के द्वारा किया गया।

MP सरकार ने बदला 130 साल पुराना ये कानून, जानिए क्या हुए बदलाव?

मीटर रीडिंग में लापरवाही बरतने वालों कर्मचारियों पर एक्शन! 9 को किया बर्खास्त, 76 का काटा वेतन

'हिन्दू देवी-देवता पर मुस्लिम न रखें दुकानों का नाम', बोले कपिल देव

Related News