खुशखबरी: इन शहरों में एक झटके में सस्ता हुआ पेट्रोल

नई दिल्ली: पेट्रोल-डीज़ल की महंगाई से इस समय हर कोई परेशान है। हालाँकि देश के दक्षिण हिस्से में मौजूदा तमिलनाडु ने आम आदमी को राहत देते हुए पेट्रोल के दाम घटाने का ऐलान किया है। हाल ही में मिली जानकारी के तहत तमिलनाडु सरकार ने राज्य में पेट्रोल के दाम 3 रुपए तक घटा दिए हैं। जी दरअसल तमिलनाडु में आज राज्य का बजट पेश किया गया। वित्त मंत्री P.T.R. Palanivel Thiaga Rajan ने आज यानी शुक्रवार को अपना पहला पेपरलेस बजट पेश किया। आप सभी को बता दें कि तमिलनाडु सरकार ने स्टेट एक्साइज ड्यूटी में कटौती करते हुए पेट्रोल के दाम में 3 रुपए प्रति लीटर की कटौती की है।

ऐसे में राज्य सरकार को इस साल 1,160 करोड़ रुपये का नुकसान होने का अंदाजा लगाया गया है। आप सभी जानते ही होंगे कि मई 2021 के बाद से कीमतों में लगातार बढ़त देखने के लिए मिल रही है। अब तक सभी महानगरों में पेट्रोल-डीज़ल की कीमतें रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गईं है। बीते 3 मई से कीमतों में वृद्धि ने राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, ओडिशा, तमिलनाडु, केरल, बिहार और पंजाब सहित 15 राज्यों में अधिकांश स्थानों पर पेट्रोल की कीमतों को 100 रुपये प्रति लीटर से ऊपर है।

वहीं दूसरी तरफ इंडियन ऑयल की आधिकारिक वेबसाइट से मिली जानकारी के तहत, देश की राजधानी दिल्‍ली में आज यानी शुक्रवार को पेट्रोल का भाव 101.84 रुपये और डीज़ल का भाव 89.87 रुपये प्रति लीटर पर है। वहीं दूसरी तरफ मुंबई में आज एक लीटर पेट्रोल का भाव 107.83 रुपये और डीज़ल का भाव 97.45 रुपये प्रति लीटर पर है। ठीक ऐसे ही कोलकाता में आज पेट्रोल 102.08 रुपये और डीज़ल 93.02 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। चेन्‍नई में आज पेट्रोल का भाव 102.49 रुपये और डीज़ल का भाव 94.39 रुपये प्रति लीटर पर है। वहीं पटना में पेट्रोल 104.25 रुपए लीटरऔर जयपुर में पेट्रोल 108.71 रुपए लीटर इसी के साथ लखनऊ में पेट्रोल 98.92 रुपए लीटर इसके अलावा गुरुग्राम में पेट्रोल 99.46 रुपए लीटर है।

इस फिल्म के लिए 'स्कैम 1992' फेम प्रतीक गांधी के साथ काम करेंगे हंसल मेहता

टोक्यो ओलिंपिक में अपने शानदार प्रदर्शन से निक्की और सलीमा ने जीता दिल, अब रेलवे देगा प्रमोशन

जबरदस्ती संबंध बनाने से पत्नी को हो गया लकवा, कोर्ट बोला- 'मर्जी के बिना संबंध बनाना गैरकानूनी नहीं'

Related News