जहांगीरपुरी हिंसा को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका, CJI से दखल की मांग.., दिल्ली पुलिस ने बताया 'बड़ी साजिश'

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार शाम हनुमान जयंती के जुलुस पर मुस्लिम भीड़ द्वारा किए गए हमले के मामले में अब तक 21 लोगों को अरेस्ट किया गया है। इस मामले को लेकर सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दाखिल करते हुए मुख्य न्यायधीश (CJI) से दखल देने की मांग की गई है। अधिवक्ता अमृतपाल सिंह खालसा ने स्वत: संज्ञान लेने और जहांगीरपुरी हिंसा की कोर्ट की निगरानी में जांच का आदेश देने के लिए शीर्ष अदालत के समक्ष एक पत्र याचिका दाखिल की है।

उल्लेखनीय है कि शनिवार को हनुमान जयंती जुलूस पर मुस्लिमों ने हमला कर दिया था। पुलिस के अनुसार, हिंसा के दौरान पथराव किया गया और कई वाहनों को आग लगा दी गई। हिंसा में कई पुलिसकर्मियों सहित कई लोग घायल हुए। जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती पर शोभा यात्रा के दौरान पथराव किए जाने के एक दिन बाद उत्तर पश्चिमी दिल्ली में एक असहज शांति बनी हुई है, हालांकि पुलिस हर एंगल से मामले की तफ्तीश कर रही है। 

दिल्ली पुलिस ने रविवार को बताया था कि वह इस घटना के पीछे "एक बड़ी साजिश" की जांच कर रही है। मामले में अब तक पुलिस ने दो नाबालिगों सहित 23 लोगों को अरेस्ट किया है। पुलिस ने दो प्रमुख संदिग्धों अंसार और असलम को चिन्हित कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। 

मंदिर में घुसकर 'सपा नेता' ने मचाया आतंक, दो युवकों को बेरहमी से पीटा

फागरनेस इंटरनेशनल शतरंज में कृष्णन शशिकिरण ने अपने नाम किया जीत का खिताब

राष्ट्रीय हॉकी चैंपियनशिप में तमिलनाडु और हरियाणा के बीच हुआ कड़ा मुकाबला

 

Related News