PM मोदी ने किया 'हर घर तिरंगा अभियान' का आगाज, जनता से की ये अपील

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस 2024 से पहले 'हर घर तिरंगा' अभियान का आरम्भ किया है। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट 'एक्स' पर अपनी प्रोफाइल पिक्चर को तिरंगे की तस्वीर से बदल दिया है। 28 जुलाई को, अपने मासिक रेडियो प्रसारण 'मन की बात' में, प्रधानमंत्री मोदी ने इस अभियान की खबर दी तथा लोगों से harghartiranga.com वेबसाइट पर तिरंगे के साथ सेल्फी अपलोड करने का आग्रह किया।

शुक्रवार को, प्रधानमंत्री मोदी ने अपने 'एक्स' अकाउंट की प्रोफाइल पिक्चर को बदलते हुए लिखा, "स्वतंत्रता दिवस के इस वर्ष करीब आने पर, आइए हम 'हर घर तिरंगा' को एक यादगार जन आंदोलन बनाएं। मैं अपनी प्रोफ़ाइल तस्वीर बदल रहा हूं और आप सभी से भी ऐसा करने की अपील करता हूं ताकि हम अपने तिरंगे का जश्न मना सकें। कृपया अपनी सेल्फी https://harghartiranga.com पर अवश्य साझा करें।" बीजेपी ने इस अभियान के लिए व्यापक तैयारियां की हैं। पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने सभी पदाधिकारियों को अभियान की कामयाबी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ ने बताया कि पार्टी 11 से 13 अगस्त तक हर विधानसभा क्षेत्र में तिरंगा यात्रा निकालेगी। 12, 13 तथा 14 अगस्त को स्वतंत्रता सेनानियों एवं युद्ध स्मारकों पर पुष्पांजलि अर्पित की जाएगी, जबकि 14 अगस्त को विभाजन स्मृति दिवस के अवसर पर सभी जिलों में मौन जुलूस निकाले जाएंगे। 13, 14 एवं 15 अगस्त को हर घर और व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर तिरंगा फहराने की योजना है, जिससे देश के हर कोने में तिरंगे के रंगों का उत्सव मनाया जाएगा। चुघ ने कहा कि बीजेपी के नेता एवं जनप्रतिनिधि स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे, तथा पार्टी का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि तिरंगा देश के प्रत्येक बूथ तक पहुंचे।

वायुसेना में 10वीं, 12वीं पास के लिए निकली नौकरियां, फटाफट कर लें आवेदन

विक्की कौशल की ‘बैड न्यूज’ ने मचाई धूम, तीसरे हफ्ते में भी बरकरार है रफ्तार

MP में मदरसों पर बड़ा एक्शन, 56 की मान्यता हुई रद्द

Related News