तीसरी बार सरकार बनाएँगे पीएम मोदी, राष्ट्रपति के पूरी की मुलाकात

NDA की बैठक  के उपरांत PM मोदी ने राष्ट्रपति से मिलकर नई सरकार बनाने का दावा भी पेश कर दिया था. राष्ट्रपति ने उन्हें सरकार बनाने का न्योता दिया है. NDA के बैठक में प्रधानमंत्री मोदी को संसदीय दल का नेता चुना गया है. इससे पूर्व NDA के सहयोगी दलों ने अपना समर्थन पत्र PM मोदी को सौंप दिया था.

इसके पहले खबरें थी कि 2024 के लोकसभा चुनावों में भाजपा नीत गठबंधन NDA की बहुमत की जीत के बाद, गठबंधन ने राष्ट्रपति को समर्थन पत्र सौंपकर आधिकारिक तौर पर सरकार बनाने का दावा किया है। अब 9 जून को होने वाले नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां चल रही हैं। हाल के चुनावों में, भाजपा ने 543 सदस्यीय लोकसभा में 240 सीटें हासिल कीं, जबकि पूरे NDA गठबंधन ने 293 सीटें जीतीं, जो बहुमत की सीमा को पार कर गई।

भाजपा के नेतृत्व वाले NDA के नेता के रूप में चुने जाने के बाद, नरेंद्र मोदी तीसरे कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री बनने के लिए तैयार हैं। उन्होंने अगले दशक के लिए सरकार के फोकस को रेखांकित किया, जिसमें सुशासन, विकास, जीवन की गुणवत्ता को बढ़ाने और नागरिकों के दैनिक जीवन में सरकारी हस्तक्षेप को कम करने पर जोर दिया गया। मोदी ने दोहराया कि आपसी विश्वास एनडीए गठबंधन की आधारशिला है।

मोदी ने 'सर्व पंथ समभाव' के सिद्धांत के प्रति एनडीए की प्रतिबद्धता की भी पुष्टि की, जिसका अर्थ है सभी धर्मों के लिए समान सम्मान। उन्होंने कहा कि यह सिद्धांत उनके शासन का मार्गदर्शन करता रहेगा। जबकि गठबंधन अपने नए कार्यकाल की तैयारी कर रहा है, मोदी का दृष्टिकोण भारतीय समाज के सभी वर्गों के लिए समावेशिता और प्रगति के प्रति प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।

RBI की इस घोषणा से झूमा सेंसेक्स, अपने ऑल टाइम हाई पर पहुंचा

मोदी 3.0 ने किया सरकार बनाने का दावा, राष्ट्रपति को सौंपा NDA सांसदों का समर्थन पत्र

'हमारा देश किसी के सामने नहीं झुकेगा, जब तक..', NDA की बैठक में बोले सुपरस्टार पवन कल्याण

Related News