लखपति दीदियों से संवाद करेंगे पीएम मोदी, जारी करेंगे 2500 करोड़

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के विभिन्न हिस्सों की लखपति दीदियों से बातचीत करेंगे और 2,500 करोड़ रुपये का रिवॉल्विंग फंड जारी करेंगे, जिससे 4.3 लाख स्वयं सहायता समूहों (SHG) के लगभग 48 लाख सदस्यों को लाभ होगा। पीएम मोदी 25 अगस्त को महाराष्ट्र के जलगांव और राजस्थान के जोधपुर का दौरा करने वाले हैं। PMO के मुताबिक, लगभग 11:15 बजे वे जलगांव में लखपति दीदी सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। बाद में, लगभग 4:30 बजे वे जोधपुर में राजस्थान उच्च न्यायालय के प्लेटिनम जुबली समारोह के समापन समारोह में मुख्य अतिथि होंगे।

जलगांव में, प्रधानमंत्री लखपति दीदी सम्मेलन में भाग लेंगे, जहां वे NDA सरकार के तीसरे कार्यकाल के दौरान यह दर्जा हासिल करने वाली 11 लाख नई लखपति दीदियों को प्रमाण पत्र प्रदान करेंगे और सम्मानित करेंगे। इसके अलावा, वह 5,000 करोड़ रुपये के बैंक ऋण वितरित करेंगे, जो 2.35 लाख स्वयं सहायता समूहों के 25.8 लाख सदस्यों को सहायता प्रदान करेगा। लखपति दीदी योजना के शुभारंभ के बाद से, एक करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी के रूप में सशक्त बनाया जा चुका है, सरकार का लक्ष्य तीन करोड़ महिलाओं को इस स्तर तक पहुंचाना है।

जोधपुर में, प्रधानमंत्री राजस्थान उच्च न्यायालय के परिसर में आयोजित प्लेटिनम जुबली के अंतिम समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में कार्य करेंगे। वह कार्यक्रम के दौरान राजस्थान उच्च न्यायालय संग्रहालय का भी उद्घाटन करेंगे।

सुपरस्टार नागार्जुन के कन्वेंशन हॉल पर चला कांग्रेस सरकार का बुलडोज़र

'कैदियों को मुफ्त कानूनी मदद, पाकिस्तान से बातचीत..', महबूबा मुफ़्ती का घोषणापत्र

पोलैंड और यूक्रेन की यात्रा कर वापस स्वदेश लौटे पीएम मोदी

Related News