पीएम मोदी का कल वायनाड दौरा, विपक्ष कर रहा राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग

वायनाड: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल यानी शनिवार (8 अगस्त 2024) को केरल के वायनाड जिले का दौरा करेंगे। यहां भूस्खलन की दुखद घटना में 417 लोगों की मौत हो गई है। प्रधानमंत्री मोदी जिले के भूस्खलन प्रभावित चूरलमाला और मुंदक्कई गांवों में स्थिति का जायजा लेंगे। भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी एक राहत शिविर का दौरा करेंगे, जहां वर्तमान में 10,000 से अधिक लोग रह रहे हैं।  

बता दें कि, प्रधानमंत्री का यह दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब केरल, तमिलनाडु और महाराष्ट्र के कई सांसदों ने केंद्र से वायनाड भूस्खलन को "राष्ट्रीय आपदा" घोषित करने की मांग की है। इस घोषणा से राहत और पुनर्वास के लिए अतिरिक्त धनराशि जारी करना सुनिश्चित होगा। इससे पहले बुधवार को संसद में शून्यकाल के दौरान बोलते हुए राहुल गांधी ने प्रभावित लोगों के लिए अधिक मुआवजे की भी मांग की। उन्होंने कहा कि, "मैंने इसे अपनी आंखों से देखा है। मैंने कई अलग-अलग स्थानों का दौरा किया है जहां यह आपदा घटित हुई थी। कुछ मामलों में, पूरा परिवार ही नष्ट हो जाता है, केवल एक व्यक्ति बचता है, कभी-कभी कोई वयस्क या बच्चा।"

इस बीच, मंगलवार को केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा कि राज्य यह सुनिश्चित करेगा कि भूस्खलन से प्रभावित लोगों को विश्व स्तरीय पुनर्वास सुविधाएं प्रदान की जाएंगी।

बांग्लादेश में हिन्दुओं पर अत्याचार के विरोध में खड़े हुए बंगाल के लोग, कोलकाता में निकाली रैली

धमकियां देते रह गए ईरान और लेबनान, इजराइल ने उजाड़ दिए हिजबुल्लाह के कई आतंकी ठिकाने

जौहरी से 20 लाख रिश्वत ले रहा था ED अधिकारी संदीप यादव, CBI ने रंगे हाथों दबोचा, कोर्ट में पेश करने की तैयारी

Related News