पोर्शे ने सेलिब्रेट की 50वीं सालगिरह

लग्जरी कार बनाने वाली जानी-मानी कंपनी पोर्शे (Porsche) ने हाल ही में अपनी 911 Turbo 50 Years लिमिटेड एडिशन कार को पेश किया है। यह खास मॉडल कंपनी की पहली 911 Turbo कार की 50वीं सालगिरह के अवसर पर लॉन्च किया गया है। अब इस शानदार कार की बिक्री भी शुरू कर दी गई है।

लिमिटेड एडिशन मॉडल: सिर्फ 1,974 यूनिट्स: 911 Turbo 50 Years एक लिमिटेड एडिशन कार है, जिसके केवल 1,974 यूनिट्स ही बनाए जाएंगे। यह संख्या 1974 में लॉन्च हुई पहली 911 Turbo को दर्शाती है। भारत में बिकने वाली 911 Turbo S मॉडल की तुलना में इस लिमिटेड एडिशन कार की कीमत लगभग 7 लाख रुपये अधिक है।

कीमत और डिजाइन: पोर्शे की यह 911 Turbo 50 Years लिमिटेड एडिशन कार 911 Carrera के मुकाबले लगभग 2 करोड़ रुपये ज्यादा महंगी है। यह स्पेशल एडिशन मॉडल Porsche 911 RSR Turbo कॉन्सेप्ट पर आधारित है, जिसमें कई रेट्रो-थीम और हेरिटेज डिजाइन का इस्तेमाल किया गया है। कार के रियर इंजन कवर ग्रिल और पडल लाइट्स जैसे अनोखे फीचर्स इसे और खास बनाते हैं।

रंग और लुक: यह कार रेट्रो-थीम हेरिटेज डिजाइन पैकेज के साथ आती है, जिसमें नए एवेंचुरीन ग्रीन मैटेलिक पेंट फिनिश का उपयोग किया गया है। साथ ही इसमें सैटिन व्हाइट ग्राफिक्स और स्पोर्ट क्लासिक व्हील्स का कॉम्बिनेशन इसे बेहद आकर्षक बनाता है। कार के बॉडी पर 'Turbo 50' और 'Porsche' लोगो भी दिए गए हैं, जो इसकी खासियत को बढ़ाते हैं।

इंजन और पावर: इस कार में 3.7 लीटर का ट्विन-टर्बो फ्लैट सिक्स पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो बेहद पावरफुल है। पोर्शे का दावा है कि यह कार केवल 2.7 सेकेंड में 0 से 100 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ सकती है। इसकी टॉप स्पीड 330 किमी/घंटा है, जो इसे तेज और दमदार कारों की श्रेणी में लाता है।

कीमत और उपलब्धता: भारत में 911 Turbo 50 Years लिमिटेड एडिशन की एक्स-शोरूम कीमत 4.05 करोड़ रुपये है। इस कीमत के साथ यह पोर्शे की सबसे महंगी और खास कारों में से एक बन गई है। इसकी बेहतरीन डिजाइन, दमदार इंजन और लिमिटेड यूनिट्स के कारण यह कार लग्जरी कार प्रेमियों के लिए एक खास पेशकश है। अगर आप लग्जरी और परफॉर्मेंस कारों के शौकीन हैं, तो पोर्शे की 911 Turbo 50 Years लिमिटेड एडिशन आपके लिए बेहतरीन विकल्प हो सकती है। इसकी खास डिजाइन और दमदार इंजन इसे औरों से अलग बनाते हैं, वहीं इसका सीमित एडिशन होना इसे और खास बनाता है।

एनकाउंटर पर उठ रहे सवालों पर अमिताभ ने कहा- "चप्पल की बात करते हैं... गंजी-लुंगी..."

कांग्रेस-भाजपा में दलितों को लेकर छिड़ा सियासी संग्राम, पवन खेड़ा ने अमित शाह को घेरा

पति की मौत के बाद कभी घर नहीं आए अमिताभ बच्चन

Related News