पावरबैंक लेने से पहले, थोड़ा सा ज्ञान जरूर ले लें...

आज के समय में आँख मूंद कर किसी भी चीज पर विश्वास करना काफ़ी कठिन होता है और ऐसे में अगर आप पॉवर बैंक खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आप कुछ बातों का ध्यान अवश्य रखें. जिससे कि आप एक बेहतर प्रोडक्ट का चयन कर पाएंगे. आइए जानते है ऐसी ही कुछ जरूरी बातों के बारे में...

-ऐसे पावर बैंक का चयन करें जो आपके फोन की बैटरी से दोगुनी बैटरी का हो. अगर आपके फ़ोन की बैटरी की क्षमता 3000mah की है तो आप इसके लिए 6000mah तक का पॉवरबैंक चुने. 

- पॉवरबैंक लेने से पहले उसकी बिल्ड क्वालिटी पर ध्यान दें. बता दें कि पावर बैंक की क्वालिटी उसकी परफॉर्मेंस के साथ-साथ उसकी स्पीड और एनर्जी ट्रांसफर भी निर्धारित करती है. अतः आप इन् बातों का भी खास ध्यान रखें. 

- खास बात यह है कि किसी भी पावर बैंक का मुख्य फीचर उसकी फ्लेक्सिबिलिटी है. फ्लेक्सिबिलिटी से यहां मतलब है कि आपका पावर बैंक एक समय में कितनी डिवाइसेज चार्ज करने में सक्षम है. आप एक फ़ोन कनेक्टर वाला स्मार्टफोन ना खरीदें. 

- स्मार्टफोन हो या फिर पॉवर बैंक इनमे आपको सुरक्षा का भी ध्यान रखना चाहिए. अतः आप हाई ग्रेड लिथियम पौलीमर बैटरी वाला पावर बन ही लें, सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण बिंदुओं में से एक है. 

 

APPLE देने जा रही Whatsapp के साथ करोड़ों लोगों को झटका, नहीं दिखेगी यह फीचर

पोर्न के खिलाफ उठा एक और सख्त कदम, इस मशहूर कॉफी श्रृंखला को होगा नुकसान

OPPO इंडिया को लगा करारा झटका, एमडी ने दिया इस्तीफा

इंदिरा गांधी कृषि विवि में पहली बार प्रयोग हो रहा शुरू, अब इजराइल की तकनीक से पकड़ेंगे मछली

महज 3 सेकेण्ड में 100 KM की रफ़्तार, पॉर्श 911 से उठा पर्दा

Related News