'सत्ता मिली तो एक घंटे में हटा देंगे शराबबंदी..', बिहार में PK का बड़ा ऐलान

पटना: राजनीतिक रणनीतिकार से कार्यकर्ता बने प्रशांत किशोर ने एक साहसिक घोषणा की है कि उनकी नवगठित राजनीतिक पार्टी, जन सुराज, कार्यभार संभालने के "एक घंटे के भीतर" बिहार में शराबबंदी को खत्म कर देगी। 2 अक्टूबर को पार्टी के आधिकारिक लॉन्च से पहले मीडिया से बात करते हुए किशोर ने बिहार में वर्तमान में लागू शराबबंदी नीति की कड़ी आलोचना की और इसे अप्रभावी और प्रतिकूल बताया। उन्होंने तर्क दिया कि प्रतिबंध के कारण शराब की अवैध डिलीवरी में वृद्धि हुई है और राज्य को सालाना 20,000 करोड़ रुपये के उत्पाद शुल्क से वंचित होना पड़ा है, जो अन्यथा बिहार की अर्थव्यवस्था को लाभ पहुंचा सकता था।

किशोर ने राजनेताओं और नौकरशाहों पर प्रतिबंध के परिणामस्वरूप उभरे काले बाज़ार से लाभ उठाने का भी आरोप लगाया, जो वास्तविक मुद्दों से आंखें मूंद लेते हैं जबकि निजी लाभ के लिए अवैध शराब के व्यापार का शोषण करते हैं। अन्य राजनीतिक दलों के विपरीत, जो महिला मतदाताओं को अलग-थलग करने के डर से प्रतिबंध को चुनौती देने में हिचकिचाते हैं - जिन्हें अक्सर शराबबंदी के प्रमुख समर्थकों के रूप में देखा जाता है - किशोर ने जोर देकर कहा कि उनकी पार्टी "योग्यता की राजनीति" के लिए खड़ी है और विवादास्पद मुद्दों पर दृढ़ रुख अपनाने से नहीं डरती। किशोर ने बिहार की मौजूदा स्थिति के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनके पूर्ववर्ती लालू प्रसाद जैसे नेताओं को दोषी ठहराया, हालांकि उन्होंने कहा कि राज्य की समस्याओं के लिए कांग्रेस और भाजपा भी जिम्मेदार हैं।

उन्होंने कुप्रबंधन और पिछड़ेपन से ग्रस्त राज्य की तस्वीर पेश की, जिसे उनकी पार्टी व्यावहारिक शासन के माध्यम से दूर करने का लक्ष्य रखती है। 2025 के बिहार विधानसभा चुनावों की तैयारी करते हुए किशोर ने पुष्टि की कि जन सुराज सभी 243 सीटों पर चुनाव लड़ेगा, जिससे राजनीतिक परिदृश्य में आमूलचूल परिवर्तन का वादा किया जा सके। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, नीतीश कुमार और अरविंद केजरीवाल जैसे प्रमुख नेताओं के लिए चुनाव अभियान के प्रबंधन के ट्रैक रिकॉर्ड के साथ, जन सुराज के साथ बिहार की राजनीति में किशोर का प्रवेश राज्य की राजनीतिक गतिशीलता को हिला देने वाला है।

सीएम पद से केजरीवाल का इस्तीफा! AAP सुप्रीमो के इस ऐलान के पीछे क्या मकसद

'तलवारें लेकर मुस्लिमों के नरसंहार को निकले हिन्दू आतंकी..', वायरल वीडियो की हकीकत क्या ?

अयोध्या राम मंदिर की पांचवीं गैलरी में बनेगा ग्लोबल म्यूजियम, बैठक में हुआ फैसला

Related News