खाना खाने पर पहले की हिंदू बुजुर्ग की पिटाई, अब समझौते के लिए बनाया दबाव

इस्लामाबाद : बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों और हिंदूओं पर हमले होने के ही साथ अब पाकिस्तान में भी हिंदूओं पर अत्याचार होना प्रारंभ हो चुके हैं। हालांकि पाकिस्तान में हिंदूओं पर अत्याचार होना कोई नई बात नहीं है। कुछ हिंदू पाकिस्तान में अत्याचार होने के बाद वापस भारत लौट आए। मगर अब एक हिंदू बुजुर्ग पर हुए हमले और उसकी पिटाई के बाद मामला गहरा गया है। दरअसल 85 वर्षीय गोकुल दास पर हिंदू पंचायत के माध्यम से सबकुछ भूलने और आरोपियों को माफ करने का दबाव बनाया गया था।

दरअसल इस बुजुर्ग ने इफ्तार से पहले खाना खा लिया था, जिसके बाद दक्षिणी सिंध प्रांत के घोटकी जिले के हयात पिताफी गांव में इस बुजुर्ग गोकुल दास 85 वर्ष को पीट दिया गया। फिलहाल आरोपी पुलिस हिरासत में हैं। एक्सप्रेस ट्रिब्यून के अंतर्गत आरोपियों ने न्यायालय के बाहर मामला हल करने हेतु प्रतिनिधियों को दास के पास भेज दिया था।

जब पीड़ित परिवार राजी नहीं हुआ तो बुजुर्ग पर करीब 20 लोगों ने दबाव बनाया। बुजुर्ग के पुत्र गोविंदराम ने बताया कि पीड़ित पहले आए होते तो उन्हें क्षमा किया जा सकता है मगर अब तो बहुत देर हो गई है। कानून को अपना कार्य करना होगा। हालांकि इस मामले में पुलिस अधिकारी ने न्याय दिलवाने का आश्वासन दिया है।

Related News