अपनी ही बेटी के बलात्कारी को क्यों बचा रहा था पिता संजय यादव ?

जयपुर: एक निजी स्कूल के प्रिंसिपल और 14 वर्षीय बलात्कार पीड़िता के पिता को लड़की के जन्म रिकॉर्ड में छेड़छाड़ करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है, ताकि आरोपी को जमानत मिल सके, पुलिस ने रविवार को बताया। मुरलीपुरा पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) सुनील कुमार जांगिड़ के अनुसार प्रिंसिपल प्राणनाथ मल को गुरुवार को देवरिया से गिरफ्तार किया गया, जबकि लड़की के पिता संजय यादव को शनिवार रात राजस्थान के बहरोड़ से गिरफ्तार किया गया।

मामला तब शुरू हुआ जब लड़की ने जुलाई में एफआईआर दर्ज कराई, जिसमें उसने अपनी मौसी पर आरोप लगाया कि उसने उसे हरियाणा के संदीप यादव को 2 लाख रुपये में बेच दिया, जिसके बाद उसके साथ बलात्कार किया गया। एफआईआर के बाद उसकी मौसी संदीप यादव और उसके पिता सतवीर यादव को गिरफ्तार कर लिया गया, जिन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। जांच के दौरान पता चला कि लड़की के पिता संजय ने उत्तर प्रदेश के निजी स्कूल से गलत जन्म रिकॉर्ड हासिल करने के लिए मदद मांगी थी। रिकॉर्ड में गलत तरीके से लड़की का जन्म वर्ष 2010 के बजाय 2003 दर्ज किया गया था, जिससे वह नाबालिग के बजाय 21 साल की लग रही थी।

एसएचओ ने बताया कि लड़की की एफआईआर के बाद पुलिस ने उसके नाबालिग होने की पुष्टि करने वाले आधिकारिक रिकॉर्ड हासिल किए। फर्जी दस्तावेज मिलने के बाद आगे की जांच की गई और एक टीम को उत्तर प्रदेश भेजा गया। उन्हें स्कूल के रजिस्टर में छेड़छाड़ मिली, जिसे बाद में जब्त कर लिया गया। प्रिंसिपल प्राणनाथ मल ने लड़की के पिता के कहने पर फर्जी रिकॉर्ड बनाने की बात स्वीकार की। इसके बाद शनिवार रात संजय को भी गिरफ्तार कर लिया गया। प्रिंसिपल और लड़की के पिता दोनों पर सरकारी दस्तावेजों से छेड़छाड़ के संबंध में आरोप लगाए गए हैं।

YouTube देखकर झोलाछाप डॉक्टर ने किया पेट का ऑपरेशन, फिर जो हुआ...

बिहार में दुर्घटनाग्रस्त हुई ट्रेन, यात्रियों का हुआ ये हाल

बैंगलोर भागने की फ़िराक में थे बांग्लादेशी घुसपैठिए, त्रिपुरा पुलिस ने रेलवे स्टेशन से दबोचा

Related News