बंगाल के पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य के निधन पर प्रियंका गांधी ने दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली: कांग्रेस की राष्ट्रिय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने आज गुरुवार (8 अगस्त) को पश्चिम बंगाल के पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य को श्रद्धांजलि दी। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के नेता का गुरुवार सुबह कोलकाता में 80 वर्ष की आयु में निधन हो गया। एक्स पर एक पोस्ट में उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा, "मुझे पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य के निधन की दुखद खबर मिली। दिवंगत व्यक्तित्व को श्रद्धांजलि। शोक संतप्त परिवार और उनके समर्थकों के प्रति गहरी संवेदना।"

उल्लेखनीय है कि, भट्टाचार्य अधिक उम्र के कारण कुछ बीमारियों से पीड़ित थे। बुद्धदेव भट्टाचार्य ने 2000 से 2011 तक पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया। वे ज्योति बसु के बाद पश्चिम बंगाल के सीएम के रूप में कार्य करने वाले दूसरे और अंतिम सीपीआई (एम) नेता थे। 2011 के विधानसभा चुनावों में, भट्टाचार्य के नेतृत्व वाली सीपीआई (एम) ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी से हार गई, जिसने पश्चिम बंगाल में 34 साल के कम्युनिस्ट शासन को समाप्त कर दिया।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक्स पर अपने शोक संदेश में कहा, "पूर्व मुख्यमंत्री श्री बुद्धदेव भट्टाचार्य के आकस्मिक निधन से स्तब्ध और दुखी हूं। मैं उन्हें पिछले कई दशकों से जानती थी और पिछले कुछ सालों में जब वे बीमार थे और घर तक ही सीमित थे, तो कई बार उनसे मिलने गई थी। दुख की इस घड़ी में मीरादी और सुचेतन के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं।"

क्लास में हिजाब पहनकर पहुंची 12वीं की छात्राएं, टीचर ने रोका तो बोलीं- हम ऐसे ही आएँगे, वरना आप नाम काट दो..

कोर्ट जा सकेंगे वक्फ एक्ट के पीड़ित ! संशोधन बिल को JPC के पास भेजने के लिए तैयार सरकार

सीएम केजरीवाल को जेल में ही मनाना होगा स्वतंत्रता दिवस, कोर्ट ने 20 अगस्त तक बढ़ाई हिरासत

Related News