ड्रग तस्करी पर पंजाब पुलिस का बड़ा एक्शन, बॉर्डर पार से आई 6 KG जब्त

अमृतसर: पंजाब पुलिस ने रविवार को एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए सीमा पार से मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया। इस ऑपरेशन में पुलिस ने गिरोह के पास से छह किलोग्राम हेरोइन और 67 जिंदा कारतूस बरामद किए। इस कार्रवाई को राज्य विशेष अभियान प्रकोष्ठ (एसएसओसी) ने अंजाम दिया है।

पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने बताया कि यह कदम सीमा पार के मादक पदार्थ नेटवर्क के खिलाफ एक महत्वपूर्ण प्रगति है। एसएसओसी अमृतसर ने हेरोइन तस्करी के गिरोह का पर्दाफाश करते हुए उन्हें गिरफ्तार किया। उनके पास से बरामद सामान में 6 किलोग्राम हेरोइन, 67 कारतूस, 2 मैगजीन और 6 मोबाइल फोन शामिल हैं। पुलिस ने इस मामले में एनडीपीएस अधिनियम के तहत FIR दर्ज की है और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए जांच जारी है, जिसमें बड़े नेटवर्क का खुलासा होने की संभावना है। यह पहली बार नहीं है जब सीमा पार से मादक पदार्थ तस्करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है। इससे पहले जुलाई में भी एनडीपीएस टीम ने एक ऐसे ही गिरोह का पर्दाफाश किया था।

इसके अतिरिक्त, अमृतसर कमिश्नरेट पुलिस ने सीमा पार से मादक पदार्थों की तस्करी पर एक और बड़ी कार्रवाई की। पुलिस ने तीन तस्करों को गिरफ्तार किया, जिनमें एक प्रमुख आरोपी, गुरबक्स उर्फ लाला, शामिल है। पुलिस ने उसके पास से 1 किलो आइस ड्रग, 2.45 किलो हेरोइन और 520 ग्राम प्रीकर्सर केमिकल स्यूडोइफेड्रिन जब्त किया। गुरबक्स लाला सक्रिय रूप से प्रीकर्सर केमिकल की सप्लाई कर रहा था, जिसका उपयोग कच्ची हेरोइन की मिलावट और क्रिस्टल मेथमफेटामाइन बनाने में किया जाता था। उसे हर खेप पर 50,000 रुपये का कमीशन मिलता था। इसके अलावा, अन्य दो गिरफ्तार तस्करों की पहचान दलजीत कौर और अर्शदीप के रूप में हुई है, जो छेहरटा के निवासी हैं।

झारखंड चुनाव में भाजपा-अजसु का फार्मूला तय, इतनी सीटों पर बनी सहमति

बांग्लादेशी हिन्दुओं के नरसंहार पर मौन, आतंकी नसरल्लाह की मौत पर मातम, भारत की राजनीति!

मन की बात के 100 दिन पूरे..! पीएम मोदी बोले- हमारे श्रोता ही असली सूत्रधार

Related News