'भाजपा के कुप्रबंधन की वजह से बाढ़ ने मचाई तबाही..', असम में बोले राहुल गांधी

गुवाहाटी: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को असम में आई भीषण बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए सरकार की आलोचना की और इस संकट के लिए भाजपा की डबल इंजन सरकार के "घोर और गंभीर कुप्रबंधन" को जिम्मेदार ठहराया, जिसने "बाढ़ मुक्त असम" का वादा किया था।

राहुल गांधी ने एक्स पर लिखा, "असम में बाढ़ से हुई अत्यधिक तबाही दिल दहला देने वाली है, जिसमें 8 वर्षीय अविनाश जैसे मासूम बच्चे हमसे दूर चले गए। राज्य भर के सभी शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। असम कांग्रेस के नेताओं ने मुझे जमीनी हालात की जानकारी दी है: 60 से अधिक मौतें, 53,000 से अधिक विस्थापित और 2,400,000 प्रभावित। ये संख्या भाजपा की डबल इंजन सरकार के घोर और गंभीर कुप्रबंधन को दर्शाती है।"

उन्होंने स्थिति से निपटने के लिए एक व्यापक और सहानुभूतिपूर्ण दृष्टिकोण की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने कहा, "असम को एक व्यापक और सहानुभूतिपूर्ण दृष्टिकोण की आवश्यकता है - अल्पावधि में उचित राहत, पुनर्वास और मुआवज़ा, और एक अखिल पूर्वोत्तर जल प्रबंधन प्राधिकरण जो दीर्घावधि में बाढ़ को नियंत्रित करने के लिए आवश्यक सभी कार्य कर सके।"

कांग्रेस नेता ने असम के लोगों के साथ एकजुटता व्यक्त की और केंद्र सरकार से तत्काल सहायता प्रदान करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा, "मैं असम के लोगों के साथ खड़ा हूं। मैं संसद में उनका सिपाही हूं और मैं केंद्र सरकार से आग्रह करता हूं कि वह राज्य को हर संभव सहायता और समर्थन शीघ्रता से प्रदान करे।"

सूरत एयरपोर्ट पर 65 लाख के सोने के साथ नईम-फ़िरोज़ सहित 4 तस्कर गिरफ्तार, दुबई से करते थे तस्करी

'मुस्लिम प्रेमी के साथ मिलकर मेरा खतना करवाना चाहती है माँ..', पुलिस के पास पहुंचा बेटा, केस दर्ज

बिहार में बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत, 8 झुलसे

Related News