अमेरिका में भारत विरोधी इल्हान उमर से मिले राहुल गांधी, BJP ने बोला हमला

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी वर्तमान में अमेरिका के 3 दिवसीय दौरे पर हैं। इस के चलते उन्होंने अमेरिकी सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की। इस मुलाकात की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, जिन पर विवाद हो गया है। इन तस्वीरों में राहुल गांधी के साथ भारत विरोधी इल्हान उमर नजर आ रही हैं। अब भाजपा ने इसे लेकर राहुल गांधी पर निशाना साधा है।

भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता संजू वर्मा ने बताया कि राहुल गांधी सत्ता में आने के लिए उतावले हैं, तथा इसी उतावलेपन के कारण वे कट्टरपंथी इस्लामिक नेता इल्हान उमर से मिल सकते हैं। भाजपा नेता निशिकांत दुबे ने कहा कि लाल घेरे में जो महिला नजर आ रही हैं, वह अमेरिका में डेमोक्रेटिक पार्टी की नेता इल्हान उमर हैं, जो खालिस्तान एवं कश्मीर को अलग देश बनाने का लगातार समर्थन करती हैं। अभी अमेरिका में राहुल गांधी जी इसी एजेंडे के लिए समर्थन जुटा रहे हैं। भाजपा प्रवक्ता अमित मालवीय ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने अमेरिका में इल्हान उमर से मुलाकात की है। इल्हान भारत विरोधी, कट्टरपंथी इस्लामिक और आज़ाद कश्मीर की पैरोकार हैं। पाकिस्तान के नेता भी इस मुलाकात को लेकर चौकस होंगे। कांग्रेस अब खुलकर भारत के खिलाफ काम कर रही है।

यह मुलाकात वॉशिंगटन डीसी में रेबर्न हाउस ऑफिस बिल्डिंग में हुई। इस बैठक की मेज़बानी कांग्रेसमैन ब्रेडली जेम्स शर्मन ने की। इस प्रतिनिधिमंडल में इल्हान उमर के अतिरिक्त सीनेटर जोनाथन जैकसन, सीनेटर रो खन्ना, सीनेटर राजा कृष्णमूर्ति, सीनेटर बारबरा ली, सीनेटर श्री थानेदार, जीसस जी. गार्सिया, सीनेटर हैंक जॉनसन और जैन स्काकोवस्की सम्मिलित थे।

कौन हैं इल्हान उमर? इल्हान उमर अमेरिकी सांसद हैं। वे 2019 से अमेरिकी कांग्रेस की डेमोक्रेट सदस्य हैं। वे पहली अफ्रीकी शरणार्थी हैं जो चुनाव जीतकर अमेरिकी संसद पहुंचीं तथा पहली अश्वेत महिला भी हैं जो संसदीय सीट पर जीत हासिल की। वे अमेरिकी संसद पहुंचने वाली पहली दो मुस्लिम-अमेरिकी महिलाओं में भी सम्मिलित हैं। इल्हान अमेरिका में अपने इजरायल विरोधी रुख के लिए जानी जाती हैं। इल्हान ने 2022 में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) का दौरा किया था। उस दौरे को लेकर अमेरिका की सालाना रिपोर्ट में पता चला था कि पाकिस्तान ने इस दौरे को फंड किया था। रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान सरकार ने 18 से 24 अप्रैल के दौरान इल्हान उमर के दौरे का पूरा खर्च उठाया था, जिसमें उनके रहने और खाने-पीने का खर्च भी सम्मिलित था।

इल्हान अपने भारत विरोधी विचारों के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के अमेरिकी संसद में दिए गए भाषण का बहिष्कार भी किया था। वे भारत के खिलाफ विदेशी मंचों से आलोचना कर चुकी हैं तथा भारत को अल्पसंख्यक विरोधी भी बता चुकी हैं। एक बयान में बाइडेन प्रशासन पर निशाना साधते हुए इल्हान उमर ने कहा था कि भारत में लंबे वक़्त से मुस्लिम अल्पसंख्यकों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है, तथा उन्होंने यहां तक कह दिया था कि भारत में मुस्लिम होना अपराध जैसा है।

इंदौर में हुआ लुटेरी दुल्हन गैंग का पर्दाफाश, लोगों को ऐसे लगाती थी चूना

'भारत ने 9 साल पहले पूरा किया टारगेट...', ग्रीन हाइड्रोजन पर बोले PM मोदी

गणेश महोत्सव में लहराया इस्लामिक झंडा, भरूच में तनाव

Related News