'भारत में ऐसा बोलकर दिखाएं, कोर्ट में घसीटूंगा..', राहुल के बयान पर बोले सिख नेता

नई दिल्ली: लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की सिखों पर टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सिख नेता ने मंगलवार को कांग्रेस नेता को चुनौती दी कि वह वर्जीनिया में सिखों के बारे में जो कुछ भी कह रहे हैं, उसे भारत में भी दोहराएं और कहा कि ऐसा करने पर वह विपक्ष के नेता के खिलाफ मामला दर्ज कराएंगे और उन्हें अदालत में घसीटेंगे। सिख नेता आरपी सिंह ने मंगलवार को राहुल गांधी के बयानों पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि दिल्ली में 3000 सिखों का नरसंहार किया गया और यह सब तब हुआ जब कांग्रेस सत्ता में थी। 

 

मीडिया से बात करते हुए आरपी सिंह ने कहा कि, "दिल्ली में 3000 सिखों का नरसंहार किया गया; उनकी पगड़ियां उतार दी गईं, उनके बाल काट दिए गए और दाढ़ी मुंडवा दी गई...वह (राहुल गांधी) यह नहीं कहते कि यह सब तब हुआ जब वे (कांग्रेस) सत्ता में थे...मैं राहुल गांधी को चुनौती देता हूं कि वह सिखों के बारे में जो कुछ भी कह रहे हैं, उसे भारत में भी दोहराएं और ऐसा करने पर मैं उनके खिलाफ मामला दर्ज कराऊंगा और उन्हें अदालत में घसीटूंगा।"   इससे पहले सोमवार को वर्जीनिया में लोकसभा में विपक्ष के नेता ने कहा कि लड़ाई इस बात को लेकर है कि क्या एक सिख को भारत में पगड़ी पहनने की इजाजत दी जाएगी और क्या वह गुरुद्वारा जा सकेगा। उन्होंने कहा, "सबसे पहले, आपको यह समझना होगा कि लड़ाई किस बारे में है। लड़ाई राजनीति के बारे में नहीं है। यह सतही है। आपका नाम क्या है? लड़ाई इस बारे में है कि क्या...एक सिख के रूप में उन्हें भारत में पगड़ी पहनने की अनुमति दी जाएगी। या एक सिख के रूप में उन्हें भारत में कड़ा पहनने की अनुमति दी जाएगी। या एक सिख गुरुद्वारा जाने में सक्षम होगा। लड़ाई इसी बारे में है और सिर्फ उनके लिए नहीं, बल्कि सभी धर्मों के लिए है।"  

 

हालाँकि, ये पता नहीं राहुल गांधी को किसने बता दिया है कि, भारत में सिखों को पगड़ी-कड़ा नहीं पहनने दिया जाता, या गुरूद्वारे नहीं जाने दिया जाता। ऐसी एक भी घटना भारत में दर्ज नहीं की गई है। राहुल के इस बयान को खालिस्तानी सिखों को भड़काने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं, राहुल शयद नहीं जानते कि वे बोल नहीं रहे हैं बल्कि भारत विरोधी जहर उगल रहे हैं और इसके क्या परिणाम हो सकते हैं, या फिर वे लोगों को भड़काने के लिए ही जानबूझकर ऐसा बोल रहे हैं।

'राहुल गांधी के नाटक से सावधान रहें..', आखिर क्यों भड़कीं बसपा सुप्रीमो मायावती ?

सपा विधायक जाहिद बेग के घर में लटकी मिली नाबालिग लड़की की लाश, जांच शुरू

खटाखट पॉलिटिक्स, तुष्टिकरण और अधूरे वादे..! दो सालों में ही हांफ गई सुक्खू सरकार

Related News