अगले हफ्ते अमेरिका दौरे पर जाएंगे राहुल गांधी, सैम पित्रोदा ने दी जानकारी

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी सितंबर में अमेरिका दौरे पर जा रहे हैं। यह दौरा उनके लोकसभा में विपक्ष के नेता बनने के बाद उनकी पहली विदेश यात्रा होगी। इस यात्रा के दौरान राहुल गांधी भारतीय प्रवासियों, छात्रों, और अमेरिकी सांसदों से मुलाकात करेंगे। सूत्रों के अनुसार, राहुल गांधी 7 सितंबर को भारत से रवाना होंगे और उनका यह दौरा एक सप्ताह तक चलेगा। दौरे के दौरान वह वाशिंगटन डीसी, न्यू जर्सी, लॉस एंजेल्स और टेक्सास के शहरों का दौरा करेंगे।

डलास, टेक्सास में 8 सितंबर को और वाशिंगटन डीसी में 9 और 10 सितंबर को राहुल गांधी, भारतीय प्रवासी समुदाय के साथ कार्यक्रम करेंगे। इसके साथ ही, वे यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्सास एट ऑस्टिन और हावर्ड यूनिवर्सिटी के छात्रों से भी संवाद करेंगे। इसके अलावा, राहुल गांधी की योजना में अमेरिकी कानून निर्माताओं के साथ बैठकें भी शामिल हैं, जिनमें वे रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक पार्टी के नेताओं से मुलाकात करेंगे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और भारतीय प्रवासी कांग्रेस के अध्यक्ष सत्यनारायण गंगाराम पित्रोदा यानी सैम पित्रोदा ने राहुल गांधी की इस यात्रा की तारीखों की जानकारी साझा की। पित्रोदा ने बताया कि राहुल गांधी हर शहर में प्रवासी भारतीयों के साथ मुलाकात करेंगे और व्यवसायिक नेताओं के साथ भी बैठकें करेंगे। वाशिंगटन डीसी में भारतीय प्रवासी कांग्रेस द्वारा एक डिनर का आयोजन भी किया जाएगा, हालांकि वहां कोई प्रवासी कार्यक्रम नहीं होगा, केवल अमेरिकी सांसदों के साथ बैठकें होंगी।

बता दें कि पित्रोदा वही नेता हैं जिन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान भारतीयों पर नस्लीय टिप्पणी की थी, जिसके बाद उन्हें कांग्रेस ने ओवरसीज कांग्रेस के पद से हटा दिया था। हालांकि, चुनाव के बाद पित्रोदा वापस अपने पद पर लौट आए, जिससे कांग्रेस का निर्णय केवल दिखावा साबित हुआ। पित्रोदा को राहुल गांधी का राजनीतिक गुरु माना जाता है और वे उनकी विदेश यात्राओं की योजनाएं बनाते हैं।

सितंबर में 14 दिन बंद रहेंगे बैंक ! मार्क कर लें अपना कैलेंडर

'GDP में गिरावट के बावजूद भारत की अर्थव्यवस्था की रफ़्तार तेज रहेगी..', बोले RBI गवर्नर

12 साल घट सकती है दिल्लीवासियों की उम्र..! वायु प्रदूषण पर हैरान करने वाली रिपोर्ट

Related News