'राहुल कब क्या बोल देंगे, उन्हें खुद नहीं मालूम..', नेता विपक्ष पर PK का निशाना

पटना: जन सुराज के मुखिया प्रशांत किशोर ने कांग्रेस सांसद और लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी द्वारा आरक्षण पर दिए गए बयान को लेकर उन पर निशाना साधा। PK ने कहा कि कुछ महीने पहले राहुल गांधी चुनावी रैलियों में आरक्षण बढ़ाने की बातें कर रहे थे, लेकिन अब आरक्षण हटाने की बात कर रहे हैं। प्रशांत किशोर ने उनके बयान पर कहा है कि, ‘‘राहुल गांधी खुद नहीं जानते कि वह कब क्या बोल देंगे।’’

दरअसल, राहुल इस वक़्त अमेरिका की यात्रा पर हैं। जॉर्जटाउन विश्वविद्यालय के छात्रों को संबोधित करते हुए कांग्रेस सांसद ने कहा था कि कांग्रेस आरक्षण खत्म करने के बारे में तब सोचेगी जब "भारत एक निष्पक्ष जगह होगी।" हालाँकि, उनकी टिप्पणी पर घरेलू स्तर पर तीखी आलोचना हुई है और भाजपा ने उन पर "आरक्षण विरोधी" होने का आरोप लगाया है। प्रशांत किशोर ने भी बयान को लेकर राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि, "कुछ महीने पहले वे जाति जनगणना के पक्ष में बोल रहे थे और कह रहे थे कि आरक्षण बढ़ाया जाना चाहिए। अब वे अमेरिका जाकर आरक्षण हटाने की बात कर रहे हैं... चुनाव तक राहुल गांधी हमेशा कहते रहे कि जाति जनगणना होनी चाहिए और जरूरत पड़ने पर आरक्षण बढ़ाया जाना चाहिए, अब उन्होंने अपना बयान क्यों बदला है, यह तो उनके साथी कांग्रेसी नेता ही बेहतर बता पाएंगे।"

वहीं, विवाद बढ़ने के बाद हमेशा की तरह कांग्रेस ने राहुल गांधी का बचाव किया है। कांग्रेस का कहना है कि, आरक्षण पर उनके और भारत के संविधान निर्माता बी आर अंबेडकर के विचारों में कोई अंतर नहीं है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा, "कांग्रेस का मानना ​​है कि जब तक समाज में असमानता है, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग वंचित हैं, तब तक आरक्षण जारी रहना चाहिए। बाबा साहेब का भी यही विचार था।"

'चीन के साथ सैनिकों की वापसी से संबंधित मुद्दे सुलझे', एस जयशंकर का बड़ा बयान

'कुछ लोगों को पता ही नहीं कि संविधान क्या है', राहुल गांधी पर भड़के धनखड़

जिन्होंने रेलवे की जमीन पर किया अतिक्रमण, उनके पुनर्वास का इंतज़ाम करे सरकार- सुप्रीम कोर्ट

Related News