राजस्थान:ट्रेक्टर पर गिरा हाई-टेंशन वायर, एक ही परिवार के 6 लोग जख्मी, दो की मौत

जयपुर: राजस्थान के करौली जिले में एक दुखद हादसा सामने आया है, जहां हाईटेंशन वायर के संपर्क में आने से एक ही परिवार के 6 लोग बुरी तरह झुलस गए। इस हादसे में पति-पत्नी की मौत हो गई। यह परिवार बाजरे की कटाई के बाद ट्रैक्टर पर थ्रेसर के साथ घर लौट रहा था, जब अमरपुरा गांव के पास 11 केवी लाइन का तार ट्रैक्टर पर गिर गया।

दुर्घटना के समय, राजस्थान के कृषि मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल मीणा घटना स्थल से कुछ ही दूरी पर थे। उनकी गाड़ी भैंसों के काफिले के कारण रुक गई, जिससे वे इस हादसे से बाल-बाल बच गए। अगर गाड़ी रुकती नहीं, तो यह तार उनके काफिले पर भी गिर सकता था और बड़ा हादसा हो सकता था। घटना के बाद गांव के लोगों में बिजली विभाग के प्रति गहरा आक्रोश है। ग्रामीणों का कहना है कि उन्होंने कई बार बिजली विभाग से लटके तारों को ठीक करने की गुहार लगाई थी, लेकिन अधिकारियों ने कोई ध्यान नहीं दिया। इसी लापरवाही के कारण इस परिवार को जान गंवानी पड़ी।

हादसे के वक्त सोनू बेरवा, उसकी पत्नी नीरज देवी, और उनके तीन बच्चे ट्रैक्टर पर सवार थे। अमरपुरा गांव में अचानक 11 केवी का तार टूटकर उनके ऊपर गिर गया, जिससे सभी बुरी तरह से झुलस गए। सोनू बेरवा की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उसकी पत्नी नीरज देवी को इलाज के लिए करौली रेफर किया गया, जहां उसकी भी मौत हो गई। इस हादसे ने उनके दो मासूम बच्चों को अनाथ कर दिया। फिलहाल बच्चों का इलाज करणपुर स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है। घटना के बाद परिवार ने बिजली विभाग के कर्मचारियों पर हत्या का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।

इंदौर के गरबा पंडाल में शर्मनाक कृत्य, 7 वर्षीय मासूम का किया यौन उत्पीड़न

'आजादी' वाले विवादित बयान को लेकर कोर्ट ने कंगना रनौत को जारी किया नोटिस

किसान-पहलवान-मुसलमान..! हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में चल गया कांग्रेस का दांव, रुझानों में स्पष्ट बढ़त

Related News