शाहरुख खान की 'डंकी' में मिला था राजीव ठाकुर को रोल, लेकिन...

साल 2023 में शाहरुख खान की तीन बड़ी फिल्में रिलीज हुईं - 'पठान', 'जवान' और 'डंकी'। तीनों ही फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन किया। जहां 'पठान' और 'जवान' ने 1000 करोड़ की कमाई की, वहीं 'डंकी' ने 470 करोड़ की कमाई की। हालांकि, कम लोग जानते हैं कि 'डंकी' के लिए एक मशहूर कॉमेडियन राजीव ठाकुर को भी अप्रोच किया गया था। राजीव ठाकुर को हम सब कॉमेडी शोज़ में देखते आए हैं, खासकर कपिल शर्मा के शो में उनके किरदार राजू को लोग बहुत पसंद करते हैं। फिलहाल, राजीव अपनी नई वेब सीरीज 'आईसी 814: द कंधार हाईजैक' में आतंकवादी के किरदार के लिए भी सुर्खियों में हैं। इस सीरीज में उन्हें गंभीर किरदार निभाते देखा गया, जो उनके कॉमेडी वाले अंदाज से काफी अलग है।

कैसे मिला 'डंकी' में रोल?: राजीव ठाकुर का मुकेश छाबड़ा के साथ करीबी रिश्ता है, जो बॉलीवुड के जाने-माने कास्टिंग डायरेक्टर हैं। राजीव ने कई बार मुकेश छाबड़ा से फिल्मों में काम मांगा था, और जब राजकुमार हिरानी की फिल्म 'डंकी' के लिए एक अभिनेता की तलाश शुरू हुई, तो मुकेश ने तुरंत राजीव का नाम सुझाया। इसके बाद राजीव को फोन आया कि राजकुमार हिरानी उनसे मिलना चाहते हैं। राजीव ने बताया, “मैं पिछले डेढ़ साल से मुकेश पाजी से कह रहा था कि कम से कम मेरा एक ऑडिशन तो ले लो, भले ही मुझे रिजेक्ट कर दो। लेकिन उन्होंने कहा कि जब तुम्हारे लायक रोल मिलेगा, तभी तुम्हें बुलाऊंगा। मैंने सोचा था कि मुझे कोई कॉमेडी रोल मिलेगा, लेकिन फिर मुझे एक मौका मिला।”

क्यों नहीं बन पाई बात?: राजीव ठाकुर को 'डंकी' में तीन दोस्तों में से एक का रोल ऑफर किया गया था। उन्होंने ऑडिशन भी पास कर लिया था और राजकुमार हिरानी से मिलने का कॉल भी आया। लेकिन बाद में दोबारा कॉल नहीं आया। राजीव ने इस पर कहा, "मुझे बहुत दुख हुआ, सोचा कि कम से कम एक मीटिंग तो होनी चाहिए थी, भले ही मुझे रोल न मिले।"

आतंकवादी के रोल के लिए कैसे हुए चुने?: बाद में, जब राजीव ने 'आईसी 814: द कंधार हाईजैक' में एक आतंकवादी का रोल निभाया, तो उन्होंने मुकेश छाबड़ा से पूछा कि उन्हें इस रोल के लिए कैसे चुना गया। मुकेश ने बताया कि जब वह अपने ऑफिस में आराम कर रहे थे और रील्स देख रहे थे, तो उन्होंने राजीव की एक रील देखी और तभी उन्हें लगा कि राजीव इस रोल के लिए परफेक्ट रहेंगे।

वर्कफ्रंट पर राजीव ठाकुर: राजीव ठाकुर ने जहां कॉमेडी में अपनी पहचान बनाई है, वहीं अब वह गंभीर किरदारों में भी हाथ आजमा रहे हैं। उनकी वेब सीरीज 'आईसी 814: द कंधार हाईजैक' में उनके काम को सराहा जा रहा है, और आगे भी वह कई प्रोजेक्ट्स में नजर आ सकते हैं। शाहरुख खान की फिल्म 'डंकी' भले ही उनके हाथ से निकल गई हो, लेकिन राजीव ठाकुर का सफर अभी जारी है, और उन्हें आगे भी बड़े मौके मिलने की उम्मीद है।

'200 घरों-दुकानों में मुस्लिम-भीड़ ने लगाई आग', बांग्लादेश में फिर हिन्दुओं-बौद्धों पर हुआ हमला

CM नीतीश कुमार के जाते ही मछलिया लूटने के लिए उमड़ी भीड़ और फिर...

‘गणेश जी गए, मैं भी चला जाऊंगा’ बोलकर छात्र ने लगाई बिल्डिंग से छलांग

Related News