भाइयों संग रत्नजड़ित हिंडोले पर विराजमान हुए 'रामलला', सामने आया मनमोह लेने वाला VIDEO

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के अयोध्या शहर के भव्य राम मंदिर में रामलला आज नागपंचमी के मौके पर रत्नजड़ित हिंडोले पर विराजमान हुए। दरअसल, जनवरी महीने में प्राण प्रतिष्ठा के पश्चात् पहली बार रामलला अपने दिव्य तथा भव्य मंदिर में तीनों अनुज भाइयों संग झूलनोत्सव का आंनद उठाएंगे तथा नित्य संगीत से परिपूर्ण भजन सुनेंगे। बता दें कि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने इसकी खबर दी। इसके साथ ही ट्रस्ट ने रत्नजड़ित हिंडोले पर विराजमान रामलला तथा उनके तीनों भाइयों का वीडियो और फोटो जारी किया है। ट्रस्ट के द्वारा जारी वीडियो में रामलला को हिंडोले पर झुलाते हुए भी दिखाया गया है। 

वही इससे पहले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ मंगलवार को अयोध्या के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे। यहां वह हनुमानगढ़ी तथा राम मंदिर पहुंचे तथा दर्शन-पूजन किया। इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री योगी ने निर्माण कार्यों की समीक्षा भी की। एक आधिकारिक बयान में बताया गया कि सीएम योगी आदित्यनाथ के अयोध्या पहुंचने पर महापौर, MLA सहित जनप्रतिनिधियों तथा बीजेपी नेताओं ने उनका स्वागत किया। मंगलवार शाम सबसे पहले मुख्यमंत्री योगी रामकथा पार्क पहुंचे तथा य़हां से सीधे हनुमानगढ़ी गए, जहां संकटमोचन हनुमान का दर्शन-पूजन किया। हनुमानगढ़ी में पुजारियों ने मुख्यमंत्री को स्मृति चिह्न भी भेंट किया। योगी ने यहां दर्शन-पूजन के उपरांत अयोध्यावासियों एवं भक्तों का अभिवादन किया। 

तत्पश्चात, सीएम श्रीराम जन्मभूमि पहुंचे तथा श्री रामलला का विधिवत दर्शन-पूजन किया। सीएम ने श्री राम जन्मभूमि में किए जा रहे निर्माण कार्यों की भी समीक्षा की एवं निरीक्षण भी किया। मुख्यमंत्री योगी ने अपने व्यस्ततम प्रशासनिक समारोहों के बीच साधु-संतों व धर्माचार्यों से मुलाकात की। मुख्यमंत्री योगी ने सरयू अतिथि गृह में मंगलवार रात साधु-संतों व धर्माचार्यों से भी मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने संतों से उनकी समस्याएं भी पूछीं। एक बयान के अनुसार, अयोध्या में 250 ‘गोल्फ कार्ट’ चलाए जाएंगे। बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि अयोध्या धाम में 2023 तक प्रतिवर्ष 20 लाख श्रद्धालु आते थे किन्तु 2024 में 22 जनवरी से 31 जुलाई तक ढाई करोड़ से ज्यादा भक्तों का अयोध्या धाम में आगमन हुआ है यानी औसतन एक से डेढ़ लाख भक्त प्रतिदिन आ रहे हैं। 

वायुसेना में 10वीं, 12वीं पास के लिए निकली नौकरियां, फटाफट कर लें आवेदन

विक्की कौशल की ‘बैड न्यूज’ ने मचाई धूम, तीसरे हफ्ते में भी बरकरार है रफ्तार

MP में मदरसों पर बड़ा एक्शन, 56 की मान्यता हुई रद्द

Related News