39 साल के हुए रणवीर सिंह, जानिए कैसे एक राइटर से बने अभिनेता

बॉलीवुड के पावरहाउस रणवीर सिंह आज 39 साल के हो गए हैं। 6 जुलाई 1985 को मुंबई में जन्मे रणवीर ने फिल्म इंडस्ट्री में एक शानदार सफर तय किया है। आइए इस खास दिन पर इस प्रतिभाशाली अभिनेता के बारे में कुछ रोचक बातें जानते हैं।

रणवीर का अभिनय के प्रति जुनून छोटी उम्र से ही शुरू हो गया था। वह स्कूल के नाटकों में भाग लेते थे और अपने कौशल को निखारने के लिए अभिनय की कक्षाएं भी लेते थे। बॉलीवुड में बड़ा नाम कमाने से पहले, रणवीर ने एक कंटेंट राइटर के रूप में काम किया और 2005 में समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्म "ब्लैक" में निर्देशक संजय लीला भंसाली की सहायता भी की।

2010 में रणवीर की पहली फिल्म "बैंड बाजा बारात" जिसमें अनुष्का शर्मा उनके साथ थीं, बहुत बड़ी हिट रही, जिसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ नवोदित अभिनेता का पुरस्कार मिला। तब से वे लगातार हिट फिल्में दे रहे हैं, जिनमें "लेडीज वर्सेस रिकी बहल", "लुटेरा", "गोलियों की रासलीला राम-लीला", "गुंडे", "दिल धड़कने दो", "बाजीराव मस्तानी" शामिल हैं। , "बेफिक्रे", "पद्मावत", "गली बॉय", "83", "सूर्यवंशी", और "जयेशभाई जोरदार"।

रणवीर की अपनी कला के प्रति लगन और अलग-अलग तरह की भूमिकाएं निभाने की उनकी क्षमता ने उन्हें इंडस्ट्री में सुपरस्टार बना दिया है। उनकी आने वाली फिल्में, जिनमें "सिंघम अगेन" और "सिम्बा 2" शामिल हैं, प्रशंसकों और आलोचकों दोनों द्वारा बेहद प्रतीक्षित हैं।

अपनी सफलता के बावजूद, रणवीर विनम्र और अपनी जड़ों से जुड़े हुए हैं। वह अपने ऊर्जावान और आकर्षक व्यक्तित्व के लिए जाने जाते हैं, जिसने उन्हें दुनिया भर में लाखों प्रशंसक दिलाए हैं। जब वह अपना 39वां जन्मदिन मना रहे हैं, तो हम उनके निजी और पेशेवर जीवन में निरंतर सफलता और खुशी की कामना करते हैं।

कंटेंट राइटर से लेकर बॉलीवुड सुपरस्टार तक रणवीर का सफर कई लोगों के लिए प्रेरणास्रोत है। उनकी कड़ी मेहनत, लगन और अभिनय के प्रति जुनून ने उन्हें आज इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले अभिनेताओं में से एक बना दिया है। उम्मीद है कि वह अपनी अविश्वसनीय प्रतिभा से हमें कई और साल मनोरंजन करते रहेंगे!

एक साथ नजर आएँगे बॉबी देओल और आलिया भट्ट, टीजर देख झूमे फैंस

विक्की कौशल का डांस देख सलमान खान ने कुछ यूँ किया रिएक्ट

इस फिल्म के लिए सलमान खान ने नहीं ली थी कोई फीस, नाम जानकर होगी हैरानी

Related News