रतन टाटा ने FIICC के 'ग्लोबल विजनरी ऑफ सस्टेनेबल बिजनेस एंड पीस' अवार्ड से किया गया सम्मानित

वयोवृद्ध उद्योगपति रतन टाटा को "एकता, शांति और स्थिरता" के लिए फेडरेशन ऑफ इंडो-इज़राइल चैंबर्स ऑफ कॉमर्स (FIICC) द्वारा फेडरेशन ऑफ सस्टेनेबल बिजनेस एंड पीस के खिताब से सम्मानित किया गया। 82 वर्षीय उद्योगपति और परोपकारी, भारत के दो सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार - पद्म विभूषण और पद्म भूषण के प्राप्तकर्ता हैं।

"रतन टाटा का इज़राइल के प्रति समर्थन अस्थिर रहा है। भारत को गरिमा और सम्मान के साथ वैश्विक मानचित्र पर रखने की उनकी प्रतिबद्धता को हर किसी ने नोट किया है। एक व्यक्ति तीनों देशों भारत, इज़राइल और यूएई के व्यापारिक समुदायों का सम्मान करता है।" द्विपक्षीय चैम्बर के अध्यक्ष डॉ. गुल कृपलानी ने कहा "एकता, शांति और स्थिरता का प्रतीक है।" "मुझे यकीन है कि वह अपने जीवनकाल में अब्राहम समझौते का गवाह बनने के लिए बहुत खुश हैं। (वह) भारत के सबसे सम्मानित और नैतिक व्यवसायी के रूप में आंका गया है", कृपलानी ने अपने भाषण में टाटा समूह के अध्यक्ष एमेरिटस को सम्मान देते हुए कहा सोमवार की शाम। टाटा ने कहा कि उन्होंने हमेशा इजरायल को "भारत के लिए महान अवसर" के रूप में देखा है और इसकी रचनात्मकता को पूरी दुनिया में निर्यात के लिए भारत की कम लागत के साथ जोड़ा जा सकता है।

उन्होंने कहा, "इजरायल जैसे देश के साथ जुड़ना मेरे लिए बहुत सौभाग्य की बात है। आभासी घटना में कहा- मैंने हमेशा इसे भारत के लिए अवसर का देश कहा है, इजरायल के लोगों के जीन में ऐसा कुछ है जो उन्हें रचनात्मक बनाता है। इस कार्यक्रम में भारत, इज़राइल और यूएई के प्रतिभागियों ने भाग लिया। इसने एफआईआईसीसी की वैश्विक भागीदारी की घोषणा अंतर्राष्ट्रीय फेडरेशन ऑफ इंडो-इज़राइल चैंबर्स ऑफ कॉमर्स (आईएफआईआईसीसी) के साथ मिलकर की है, जिसका मुख्यालय दुबई में स्थित एक स्वतंत्र संगठन है, जिसे हाल ही में इजरायल और भारतीय डायस्पोरा के बीच सहयोग के लिए एक अंतरराष्ट्रीय मंच के रूप में लॉन्च किया गया था।

PSC ने ऑटो डीलर्स के लिए फ्रैंचाइज़ प्रोटेक्शन एक्ट का दिया सुझाव

MP के इस जिले में बनेगा डकैतों का म्यूजियम, दिखाई जाएगी खूंखार डाकुओं की कहानी

आज कैबिनेट के समक्ष पेश किया जाएगा धार्मिक स्वतंत्रता विधेयक 2020

Related News