रतन टाटा ने प्रोड्यूस की थी फिल्म, अमिताभ बच्चन ने निभाया था लीड रोल

बिजनेस टायकून एवं टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा ने वर्ष 2004 में एक फिल्म प्रोड्यूस की थी। यह एक रोमांटिक साइकोलॉजिकल थ्रिलर फिल्म थी, जिसमें अमिताभ बच्चन ने लीड रोल प्ले किया। जॉन अब्राहम एवं बिपाशा बसु ने भी अहम किरदार निभाया। हालांकि, अमिताभ और रतन टाटा जैसे बड़े नामों के बावजूद यह फिल्म सफल नहीं हो पाई। क्या आप इस फिल्म का नाम पहचान पाए? नहीं? आइए, हम आपको इस फिल्म का नाम और इसके बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के बारे में बताते हैं।

इस फिल्म का नाम 'ऐतबार' है। इसे 9.50 करोड़ रुपये के बजट में बनाया गया था। प्राप्त एक रिपोर्ट के अनुसार, इस फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर केवल 4.25 करोड़ रुपये की कमाई की थी तथा वर्ल्डवाइड 7.96 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। इसका मतलब है कि फिल्म अपनी लागत भी नहीं निकाल पाई।

'ऐतबार' के फ्लॉप होने पर निर्माताओं को लगभग डेढ़ करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था। फिर रतन टाटा ने फिल्म इंडस्ट्री से अपने हाथ पीछे खींच लिए तथा उन्होंने इस फिल्म के बाद कभी किसी अन्य फिल्म में पैसा नहीं लगाया। 'ऐतबार', 1996 में आई अमेरिकी फिल्म 'फियर' से प्रेरित थी। इस फिल्म में एक पिता की कहानी दिखाई गई है, जो अपनी बेटी को बचाने के लिए हर हद तक जाता है। अमिताभ बच्चन ने डॉ. रणवीर मल्होत्रा का, बिपाशा बसु ने उनकी बेटी रिया मल्होत्रा का और जॉन अब्राहम ने रिया के पागल आशिक का किरदार निभाया।

लोगों की भीड़ में रणवीर सिंह ने किया कुछ ऐसा, देखकर दीवाने हो गए फैंस

अलाना ने पहना-ब्रालेट, देखते ही पापा ने कहा कुछ ऐसा सुनकर दंग रह गई हसीना

100 फाइटर जेट लेकर लेबनान पर बरसा इजराइल, हिजबुल्लाह ने दागे थे 135 रॉकेट

Related News