पेनड्राइव से डिलीट हुआ डाटा ऐसे होगा रिकवर

हमे अधिकतर बार यह समस्या होती है कि हमारे स्मार्टफोन में जरुरी फाइल्स या डाटा भी डिलीट हो जाता है, जिसको रिकवर करने के लिए हमारे पास कोई भी ऑप्शन नही रहता है. ऐसे में हम डाटा को सेव रखने के लिए  पेनड्राइव में रख देते है, किन्तु कई बार यह भी हो जाता है कि  पेनड्राइव में रखा डाटा भी गलती से डिलीट हो जाता है, जिसे रिकवर करने का हमारे पास कोई ऑप्शन नही होता है. किन्तु अब आपकी पेनड्राइव का डिलीट हुआ सारा डाटा चंद मिनटों में ही रिकवर किया जा सकता है.

इसके लिए सबसे पहेल आप गूगल प्ले स्टोर पर जाये पेंडोरा रिकवरी सॉफ्टवेयर को डाउनलोड कर ओपन करे. अब जो विंडो आपके सामने खुली होगी उसमें आपको नीचे की तरफ दिए गए नेक्‍स्‍ट ऑप्शन पर टैप करना है. क्लिक करते ही आपके सामने टर्म्‍स एंड कंडिशन की विंडो ओपन हो जाएगी.

इसके बाद एक बार फिर से आपको नेक्‍स्‍ट ऑप्शन मिलेगा. इसके बाद आप पेंडोरा ऐप किसी भी फोल्डर में इंस्टॉल कर सकते हैं. इसके बाद  पेनड्राइव को कम्प्यूटर या लैपटॉप से कनेक्ट करें. जिसके बाद  सिस्टम में दिख रहे पेंडोरा रिकवरी सॉफ्टवेयर के आइकन पर क्लिक करें. अब पेनड्राइव को रिकवरी पर सेलेक्ट करें. क्लिक करते ही आपको पेनड्राइव से डिलीट हुई फाइल्स दिखाई देने लगेंगी. जिसे आप आसानी से रिकवर कर सकते हो.

Related News