रेलवे में अप्रेंटिसशिप के बंपर पदों पर निकली भर्ती

अगर आप 10वीं पास हैं और आईटीआई भी की है, तो वेस्टर्न रेलवे में आपके लिए अप्रेंटिसशिप के बंपर पदों पर भर्ती का शानदार मौका है। रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC) वेस्टर्न रेलवे ने इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इच्छुक उम्मीदवार 23 सितंबर 2024 से आवेदन कर सकते हैं और 22 अक्टूबर 2024 तक इसका फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन करने के लिए आप वेस्टर्न रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट rrccr.com पर जा सकते हैं। साथ ही, आप दिए गए डायरेक्ट लिंक से भी आवेदन कर सकते हैं।

कौन कर सकता है आवेदन?

इस भर्ती में आवेदन के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना जरूरी है, जिसमें कम से कम 50% अंक होने चाहिए। साथ ही, संबंधित ट्रेड में आईटीआई पास होना अनिवार्य है। उम्मीदवार की उम्र 15 साल से कम और 24 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को उम्र में सरकारी नियमों के अनुसार छूट मिलेगी। आयु की गणना 22 अक्टूबर 2024 तक की जाएगी।

आवेदन प्रक्रिया

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट rrccr.com पर जाएं। होमपेज पर "क्लिक हियर टू रजिस्टर" लिंक पर क्लिक करें और अपनी जानकारी भरकर रजिस्ट्रेशन करें। रजिस्ट्रेशन के बाद लॉग इन करें और बाकी की जानकारी भरकर आवेदन प्रक्रिया पूरी करें। आवेदन शुल्क जमा करने के बाद फॉर्म का प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रखें।

आवेदन शुल्क

जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को 100 रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा। एससी, एसटी, पीएच और सभी वर्ग की महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन निशुल्क है।

'खरीफ-रबी की फसलों में अंतर भी जानते हैं राहुल..', MSP पर अमित शाह का हमला

'तीन पीढ़ियां भी 370 वापस नहीं ला सकेंगी..', कांग्रेस-NC पर अमित शाह का हमला

अमिताभ पर लगा ऐश्वर्या काे नजरअंदाज करने का इल्जाम, सिमी ग्रेवाल के कमेंट ने मचाई-खलबली

Related News