तमिलनाडु के गर्ल्स हॉस्टल में फटा फ्रिज, दो युवतियों की दुखद मौत

चेन्नई: तमिलनाडु के मदुरै स्थित एक महिला छात्रावास में आग लगने से दो महिलाओं की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। यह घटना कटरापलायम इलाके में स्थित छात्रावास में हुई, जहां कई कामकाजी महिलाएं रहती थीं। प्रारंभिक जांच के अनुसार, आग एक इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, संभवतः रेफ्रिजरेटर में हुए विस्फोट के कारण लगी। जिस कमरे में यह विस्फोट हुआ, वहां से काला धुआं निकलने लगा और जल्द ही इसने आसपास के कई कमरों को चपेट में ले लिया।

अग्निशमन दल मौके पर पहुंचा, लेकिन मदद पहुंचने से पहले ही परिमाला चौधरी और सरन्या नाम की दो महिलाओं की मौत हो गई। कई घायलों को निकटवर्ती राजाजी सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तमिलनाडु के आईटी मंत्री डॉ. पलानीवेल त्यागराजन ने बताया कि सरकार उन महिलाओं के लिए वैकल्पिक रहने की व्यवस्था कर रही है, जिनका छात्रावास में नुकसान हुआ है। साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि उन लोगों को उनकी जमा और किराए की राशि वापस दिलाने के कदम उठाए जा रहे हैं।

मंत्री ने घटना की विस्तृत जांच की घोषणा की, ताकि इस तरह की घटनाओं को भविष्य में रोका जा सके। उन्होंने कहा कि सरकार इस मामले में सुधार के उपाय करेगी और ऐसी घटनाओं को दोबारा नहीं होने देगी। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

'कोलकाता रेप-मर्डर केस के आरोपी का नार्को टेस्ट नहीं..', कोर्ट ने ठुकराई CBI की मांग

'बाहरी लोगों के कारण चलना मुश्किल..', मस्जिद विवाद के बीच क्या करना चाह रही कांग्रेस?

भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण और घुसपैठ..! क्या सोरेन सरकार को ले डूबेंगे ये 3 अहम मुद्दे ?

Related News