प्रसिद्ध भारतीय कवि और कार्यकर्ता गुम्मादी विट्टल राव का 77 वर्ष की आयु में निधन

हैदराबाद: प्रसिद्ध भारतीय कवि और कार्यकर्ता गद्दार ने रविवार, 6 अगस्त को 77 वर्ष की आयु में अंतिम सांस ली। गुम्मादी विट्टल राव के नाम से जाने जाने वाले, वह गंभीर हृदय रोग से जूझ रहे थे और अपोलो अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था।

 

'पीपुल्स सिंगर' के रूप में जाने जाने वाले, गद्दार का तेलंगाना के सांस्कृतिक और सामाजिक ताने-बाने पर गहरा प्रभाव था। उनकी गुंजायमान आवाज और क्रांतिकारी गाथागीत ने इस क्षेत्र की आत्मा को प्रतिध्वनित किया, जिससे उन्हें जनता के बीच एक प्रिय व्यक्ति बना दिया गया।

उनके निधन की खबर पर, ट्विटर शोक और हार्दिक श्रद्धांजलि से भर गया। तेलंगाना कांग्रेस ने गहरा दुख व्यक्त करते हुए उन्हें एक महान कवि और क्रांतिकारी बल्लादीर के रूप में प्रशंसा की, जिन्होंने लोगों के हितों के लिए काम किया।

 

मंच पर कई उपयोगकर्ताओं ने गद्दार को तेलंगाना आंदोलन के दिल और आत्मा के रूप में सराहा, और उनके गीतों और वक्तृत्व कौशल ने हजारों ग्रामीण युवाओं को माओवादी आंदोलन में शामिल होने और अलग तेलंगाना आंदोलन का समर्थन करने के लिए प्रेरित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

इस प्रतिष्ठित कलाकार के निधन से कई लोगों के दिलों में एक शून्य पैदा हो गया है, और तेलंगाना के सामाजिक-राजनीतिक परिदृश्य में उनके अमूल्य योगदान को आने वाली पीढ़ियों के लिए याद किया जाएगा।

आंध्र प्रदेश में दुखद हादसा, नहर में जा गिरी तेज रफ़्तार कार, 3 छात्रों की मौत

7 अगस्त को संसद में मचेगा बवाल! राज्यसभा में पेश हो सकता है दिल्ली सेवा विधेयक

बंगाल में कांग्रेस नेताओं को धमकाने का आरोप ! TMC से लड़ाई में अकेले पड़े अधीर रंजन, राहुल क्यों नहीं दे रहे साथ ?

 

 

 

Related News