असम रेप केस को लेकर स्थानीय लोगों में उबाल, मुस्लिम समुदाय को अल्टीमेटम

गुवाहाटी: असम के ढिंग में एक नाबालिग लड़की के साथ कथित तौर पर मुस्लिम समुदाय के तीन युवकों द्वारा किए गए भयानक बलात्कार के बाद, मिया मुसलमानों के खिलाफ़ तनाव बढ़ गया है, यह शब्द बांग्लादेशी मूल के मुसलमानों को संदर्भित करता है, जो असम में स्वदेशी मुसलमानों के विपरीत है। इस घटना ने विरोध प्रदर्शनों को तेज कर दिया है और मिया मुसलमानों को ऊपरी असम छोड़ने की मांग को बढ़ावा दिया है।

इसके जवाब में, ऊपरी असम के 30 संगठनों ने मिया मुसलमानों को क्षेत्र खाली करने के लिए सात दिन का अल्टीमेटम जारी किया है। ताई अहोम युवा परिषद सहित इन समूहों का दावा है कि मिया मुसलमान विभिन्न अपराधों में शामिल हैं और क्षेत्र की सुरक्षा के लिए खतरा हैं। उन्होंने कहा है कि अगर उनकी मांग पूरी नहीं की गई, तो वे समय सीमा के बाद समुदाय को जबरन बेदखल करने के उपाय करेंगे। इस अल्टीमेटम का समर्थन कई राष्ट्रवादी समूहों ने किया है, जैसे कि ऑल ताई अहोम स्टूडेंट्स यूनियन (एटीएएसयू), असोमिया युवा मंच और ऑल असम आदिवासी स्टूडेंट्स यूनियन आदि। इन संगठनों ने व्यवसायों से मिया मुस्लिम श्रमिकों को निकालने की भी मांग की है।

कांग्रेस विधायक अब्दुर रशीद मंडल ने संगठनों की मांगों को चुनौती देकर विवाद खड़ा कर दिया है। मंडल ने धींग बलात्कार की निंदा की, लेकिन तर्क दिया कि कुछ व्यक्तियों के कार्यों के लिए पूरे समुदाय को जिम्मेदार नहीं ठहराया जाना चाहिए। उन्होंने कुछ राजनीतिक हस्तियों की भड़काऊ टिप्पणियों की आलोचना की, और उन्हें ऐसी मांगों में वृद्धि के लिए जिम्मेदार ठहराया। मंडल ने जोर देकर कहा कि मियां मुसलमान अपने श्रम के माध्यम से विभिन्न क्षेत्रों में महत्वपूर्ण योगदान देते हैं।

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी समारोह के लिए रामेश्वरम और मथुरा में उमड़ा भक्तों का सैलाब

रांची में भाजयुमो की रैली में झड़प, 12 हजार के खिलाफ FIR दर्ज

इंडोनेशिया में बाढ़ से 13 लोगों की मौत, दो घायल, बचाव कार्य जारी

Related News