अखिलेश के निर्वाचन क्षेत्र 'कन्नौज' में डकैती, योगेश यादव के घर 25 लाख की चोरी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कन्नौज में दिनदहाड़े एक दुस्साहसिक चोरी की घटना सामने आई है। चोरों ने जिला न्यायालय के पास स्थित एक मकान के मेन गेट का ताला तोड़कर लाखों की चोरी को अंजाम दिया। इस मकान में रहने वाला दंपती अपने पैतृक घर में श्राद्धकर्म में शामिल होने गया था, जिसका फायदा उठाकर चोरों ने वारदात को अंजाम दिया।

मामला कन्नौज के सरायमीरा क्षेत्र का है, जहां छिबरामऊ के रामपुर बैजू गांव के निवासी योगेश यादव और उनकी पत्नी विनीता यादव किराए के मकान में रहते हैं। विनीता यादव एक सरकारी स्कूल में टीचर हैं। बुधवार को दोनों अपने पैतृक गांव श्राद्धकर्म में शामिल होने गए थे। सुबह करीब 11 बजे घर बंद करके गए और शाम को साढ़े पांच बजे जब लौटे, तो घर के ताले टूटे हुए मिले। चोरी में घर के सारे कमरों और अलमारी के ताले तोड़ दिए गए थे। योगेश यादव ने बताया कि चोर करीब 24 से 25 लाख रुपये के जेवरात और एक लाख रुपये नकद लेकर फरार हो गए।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर सुराग तलाशने का काम शुरू कर दिया है। पुलिस का कहना है कि दिनदहाड़े हुई इस चोरी के पीछे के अपराधियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। यह घटना समाजवादी पार्टी (सपा) के सुप्रीमो अखिलेश यादव के निर्वाचन क्षेत्र कन्नौज में हुई है। साथ ही, पीड़ित परिवार भी यादव समुदाय से है, जो सपा के मुख्य वोटर माने जाते हैं। अब देखना दिलचस्प होगा कि अखिलेश यादव इस घटना के बाद पीड़ित परिवार से मिलने जाते हैं या नहीं, क्योंकि यह घटना उनके राजनीतिक आधार वाले समुदाय को सीधा प्रभावित करती है।

बाढ़ से नेपाल में हाहकार, भारत ने बढ़ाया मदद का हाथ

हरियाणा में मतदान के बीच पथराव, मुस्लिम बहुल नूंह में कांग्रेसी और निर्दलीय भिड़े

इजराइली बमबारी से दहशत में लेबनान, करीब 20 लाख लोगों ने सीरिया में किया पलायन

Related News