गुलाब की पंखुड़ी से दिखेंगे होंठ, बस अपना लें आसान ट्रिक्स

मुलायम और गुलाबी होंठ खूबसूरती को और बढ़ा देते हैं, लेकिन इसके लिए आपकी त्वचा की रंगत और देखभाल भी महत्वपूर्ण होती है। मेलेनिन की अधिकता के कारण कई बार होंठों की रंगत डार्क हो जाती है, लेकिन सही देखभाल से इसमें सुधार किया जा सकता है। कुछ आम समस्याएं जैसे सही देखभाल न करना, धूम्रपान, मौसम की बदलती स्थिति, और केमिकल युक्त ब्यूटी प्रोडक्ट्स के कारण होंठ रूखे और डार्क हो सकते हैं।

नेचुरल तरीके से होंठों की रंगत सुधारें होंठों के लिए स्क्रब बनाएं: डेड स्किन सेल्स के कारण होंठ डल और डार्क हो सकते हैं। इसके लिए आप घर पर एक स्क्रब बना सकते हैं। जैतून या नारियल के तेल में दालचीनी का पाउडर और शहद मिलाकर होंठों को हल्के हाथों से स्क्रब करें। इसे हफ्ते में एक या दो बार करें।

गुलाबी रंग के लिए मिक्सचर: स्क्रब के बाद होंठों को मुलायम टिश्यू पेपर से पोंछ लें और एक अच्छा मॉश्चराइजर लगाएं। ग्लिसरीन में केसर के कुछ धागे और गुलाब जल मिला लें। इसे कुछ घंटे के लिए छोड़ें, फिर अच्छे से मिक्स करके डिब्बी में भरकर फ्रिज में स्टोर करें। रोज रात को इस मिक्सचर को होंठों पर लगाएं। कुछ दिनों में आपको फर्क दिखाई देगा।

ध्यान रखने योग्य बातें: लिपस्टिक का चयन: अच्छी गुणवत्ता की लिपस्टिक चुनें और रोजाना इसे लगाने से बचें। यदि लिपस्टिक लगाना आवश्यक हो, तो रात में इसे अच्छी तरह से हटा दें।

धूम्रपान से बचें: धूम्रपान करने से बचें क्योंकि यह आपके होंठों और सेहत के लिए हानिकारक है।

हाइड्रेशन: पर्याप्त पानी पीएं ताकि होंठ ड्राई न हों।

हेल्दी फूड्स: चुकंदर, गाजर, अनार, और खट्टे फल जैसे हेल्दी फूड्स का सेवन करें।

इन सरल उपायों और सावधानियों के साथ, आप अपने होंठों को प्राकृतिक रूप से सुंदर और गुलाबी बना सकते हैं।

चाय गिर गई या तवा छू गया, तो तुरंत अपनाएं ये उपाय, मिलेगी राहत

सुबह का ये फार्मूला मोटापा घटाने में करेगा मदद

बरसाती मौसम में बुखार-खांसी नहीं करेगी परेशान, अपनाएं ये नुस्खें

Related News