रूस ने जवाबी कार्रवाई में पोलिश दूतावास के कर्मचारियों को निष्कासित किया

मास्को: रूसी विदेश मंत्रालय ने कहा है कि पिछले महीने पोलैंड से इतनी ही संख्या में रूसी राजनयिकों के निष्कासन के प्रतिशोध में 45 पोलिश राजनयिकों को निष्कासित कर दिया जाएगा।

रिपोर्ट के अनुसार, मंत्रालय ने पोलिश राजदूत को तलब किया और मास्को में पोलिश दूतावास और इरकुत्स्क, कालिनिनग्राद और सेंट पीटर्सबर्ग में वाणिज्य दूतावासों के 45 कर्मचारियों को "व्यक्तित्व गैर-ग्राटे" घोषित किया, जिन्हें 13 अप्रैल तक रूस छोड़ना होगा।

पोलिश विदेश मंत्रालय ने 45 रूसी राजनयिकों को 23 मार्च को पांच दिनों के भीतर छोड़ने का आदेश दिया, जो कि कीव पर मास्को के आक्रमण के बाद सैकड़ों राजनयिकों को हटाने के लिए पश्चिमी देशों द्वारा एक ठोस प्रयास के हिस्से के रूप में था।

जवाबी कार्रवाई में, रूस ने शुक्रवार को दो बल्गेरियाई राजनयिकों को निष्कासित कर दिया, जब बल्गेरियाई विदेश मंत्रालय ने एक रूसी आधिकारिक व्यक्तित्व को गैर-ग्रेटा लेबल किया और उन्हें देश छोड़ने के लिए 72 घंटे का समय दिया।

फिनलैंड ने भी दो रूसी राजनयिकों को निष्कासित करने और एक तिहाई के वीजा को निलंबित करने की घोषणा की है। इस सप्ताह, कई अन्य यूरोपीय संघ देशों ने भी इसी तरह के कदम उठाए हैं।

संयुक्त राष्ट्र ने यमन तट से तेल टैंकर आपदा को रोकने के लिए योजना शुरू की

'कोई ताकत हिंदुस्तान को आँख नहीं दिखा सकती..', कुर्सी पर संकट देख भारत के गुण गाने लगे इमरान खान

पाकिस्तान का एक और दिखावा ! 26/11 हमले के मास्टरमाइंड हफ़ीज़ सईद को 31 साल की सजा

 

 

Related News