रूसी विदेश मंत्रालय ने NATO के लिए ऑपरेशन मिशन को किया स्थगित

रूसी विदेश मंत्रालय ने घोषणा की कि उसने गठबंधन के "अमित्र कार्यों" के प्रतिशोध में उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) के लिए रूसी स्थायी मिशन के संचालन को निलंबित करने का निर्णय लिया है। बेल्जियम में रूस के राजदूत को उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन मुख्यालय के साथ आपातकालीन संपर्क के लिए अधिकृत किया जाएगा, जबकि मॉस्को में नाटो सदस्य राज्यों का एक दूत रिपोर्ट के अनुसार समान कार्य कर सकता है।

रूस मास्को में नाटो सैन्य संपर्क मिशन की गतिविधियों को भी निलंबित कर रहा है और उसके कर्मचारियों की मान्यता 1 नवंबर को रद्द कर दी जाएगी। इसके अलावा, रूस मास्को में नाटो सूचना कार्यालय के काम को समाप्त कर रहा है। रूसी पक्ष ने अपने निर्णय के बारे में नाटो अंतर्राष्ट्रीय सचिवालय को सूचित किया है।

अटलांटिक संधि संगठन ने 6 अक्टूबर को ब्रसेल्स में रूसी मिशन के आठ सदस्यों के निष्कासन की घोषणा की थी, उन्हें "अघोषित रूसी खुफिया अधिकारी" कहा था। इसके अतिरिक्त, मिशन में रूसी कर्मचारियों की संख्या 20 से घटाकर 10 कर दी गई थी। इससे पहले, 1 अप्रैल को गठबंधन के निर्णय के बाद, 2015 और 2018 में नाटो द्वारा ब्रुसेल्स में रूसी मिशन की मात्रा को दो बार एकतरफा कम कर दिया गया था। , 2014 दोनों पक्षों के बीच सभी व्यावहारिक नागरिक और सैन्य सहयोग को निलंबित करने के लिए।

सुशांत सिंह के निधन के बाद रिया चक्रवर्ती में हुआ बदलाव, शेयर की ये जबरदस्त पोस्ट

आज कांग्रेस के अभियान की समीक्षा के लिए लखनऊ पहुंची प्रियंका

कश्मीर में लौट रहा 1990 का खूनी दौर ? जब इस्लामी आतंकियों के कारण घाटी छोड़ गए थे 60 हज़ार परिवार

Related News