रेलवे पर बढ़ती साजिशें! बठिंडा में लोहे की छड़ें और कानपुर में गैस सिलेंडर बरामद

बठिंडा: 23 सितंबर को बठिंडा-दिल्ली रेलवे ट्रैक पर नौ लोहे की छड़ें पाई गईं, जिसके बाद राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने तुरंत कार्रवाई की। जांच अधिकारी शविंदर कुमार ने बताया कि रविवार सुबह करीब 3 बजे पटरियों पर छड़ें देखी गईं, जिसके बाद ट्रेन को रोकना पड़ा। बरामदगी के बाद रेलवे अधिकारियों ने छड़ें हटा लीं और अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई।

कुमार ने बताया, "सुबह आरपीएफ ने मामले की जांच की और छड़ें बरामद कीं, जिन्हें आगे की कार्रवाई के लिए जीआरपी को सौंप दिया गया।" उसी दिन एक अलग घटना में, उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में एक बड़ा हादसा टल गया, जब सुबह करीब 5:50 बजे प्रेमपुर स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक पर 5 लीटर का खाली गैस सिलेंडर मिला। मालगाड़ी के लोको पायलटों ने सिलेंडर को देखते ही इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया। उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) के बयान के अनुसार, कानपुर से प्रयागराज जा रही मालगाड़ी को सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए रोक दिया गया था।

सुरक्षाकर्मियों सहित टीमों ने सिलेंडर की जांच की और पुष्टि की कि यह खाली था। घटना की जांच शुरू कर दी गई है। इसके अतिरिक्त, 19 सितंबर को उत्तराखंड में बिलासपुर रोड और रुद्रपुर सिटी के बीच पटरियों पर 6 मीटर लंबा लोहे का खंभा गिरने की सूचना मिली, जिसके कारण ट्रेन चालक को एक बार फिर आपातकालीन स्थिति में ट्रेन रोकनी पड़ी।

'घर पर तो हम एक ही हैं..', अजित पवार पर चाचा शरद ने तोड़ी चुप्पी

'गांधी परिवार ने देश के लिए बहुत कुछ किया..', बिट्टू के बयान पर भड़के गहलोत

'मेडिकल कॉलेज से हर घर नल तक..', CM योगी ने किया 127 परियोजनाओं का शिलान्यास

Related News