सैकड़ों कंपनियों को पछाड़ते हुए लगातार दूसरे साल SAMSUNG ने किया धमाल

रिसर्च एंड डेवलपमेंट (आरएंडडी) पर पिछले एक साल में खर्च करने के मामले में दुनियाभर में सैमसंग ने कई कंपनियों को पछाड़ दिया है. बता दें कि 1,000 प्रमुख कंपनियों की सूची में सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स चौथे नंबर पर मौजूद है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, वैश्विक अकाउंटिंग एवं कंसल्टेंसी कंपनी प्राइसवाटरहाउस कूपर्स (पीडब्ल्यूसी) की रिपोर्ट के हवाले से बताया कि दक्षिण कोरियाई प्रौद्योगिकी कंपनी ने 2017 के बाद के छह महीनों से आर एंड डी परियोजनाओं पर 15.3 अरब डॉलर खर्च करते हुए लगातार दूसरे साल इस सूची में सैमसंग ने चौथा स्थान हासिल कर लिया है. 

आपको बता दें कि इससे एक साल पहले इसी अवधि की तुलना में यह राशि 6.8 फीसदी ज्यादा है और यह सैमसंग की कुल बिक्री का 6.8 फीसदी बताया जाता है. ख़ास बात यह है कि इस सूची में पहले पायदान पर अमेरिकी ऑनलाइन कॉमर्स कंपनी एमेजन आर एंड डी है. उसने ओस दौरान 22.6 अरब डॉलर खर्च किए हैं. 

इस सूची में दूसरे स्थान पर गूगल के अधिकार वाली कंपनी अल्फाबेट इंक 16.2 अरब डॉलर के खर्च के साथ बनी हुई है. जबकि तीसरे स्थान पर जर्मन कार निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन 15.8 अरब डॉलर के साथ बनी हुई है. जानकारी है कि एक हजार कंपनियों का संयुक्त आर एंड डी व्यय एक साल में 11.4 फीसदी बढ़कर रिकॉर्ड 782 अरब पर पहुंच गया है. 

 

 

फ्री नेट, फ्री कॉलिंग, वोडाफोन के प्लान पर 100 फीसदी कैशबैक

JIO यूजर्स के लिए बड़ी और बुरी खबर, धमाके से हिल जाएंगे आप !

महज 1 सप्ताह का इंतजार, भारत आने के लिए नोकिया का सबसे तगड़ा फ़ोन है तैयार...

अगर आप भी खरीदने जा रहे हैं Redmi Note 6 Pro, तो पहले पूरे होश में पढ़ लें यह खबर

एक बार फिर Jio Phone 2 की धूम, सेल के लिए हुआ उपलब्ध

Related News