मंदिर में पुजारी बनकर रह रहा था सनव्वर हुसैन, ऐसे हुआ पर्दाफाश

बिजनौर: उत्तर प्रदेश के बिजनौर से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ एक युवक ने पांच महीने तक लोगों को धोखे में रखा तथा उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई। सन्नवर हुसैन नामक युवक ने एक मंदिर में पुजारी बनकर रहना शुरू किया तथा अपना नाम शिवमनाथ बताया। शुरुआत में, वह शेरकोट के तिपरजोत गांव में जोगी बनकर आया तथा दावा किया कि वह नगीना के मंदिर में पुजारी रह चुका है। चूंकि तिपरजोत गांव में कोई पुजारी नहीं था, इसलिए लोगों ने शिवमनाथ को यहां के शिव मंदिर का पुजारी बना दिया।

शनिवार को गांव के एक युवक ने पुजारी शिवमनाथ से वोट बनवाने के लिए आधार कार्ड मांगा। शुरुआत में पुजारी ने आनाकानी की, किन्तु युवक के दबाव पर उसने सनव्वर हुसैन नाम का आधार कार्ड दिखाया, जिसमें उधमसिंह नगर (उत्तराखंड) का पता लिखा था। आधार कार्ड देखकर युवक हैरान रह गया तथा उसने यह जानकारी गांव वालों को दी। ग्रामीणों ने पुजारी की सच्चाई जानकर हैरानी जताई। नकली पुजारी ने कहा कि वह रामपुर का निवासी है तथा 6 वर्ष पहले उसने और उसके परिवार ने मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपनाया है। उसके परिवार वाले भी हिंदू बन चुके हैं एवं रामपुर में रहते हैं। फिर लोगों ने उसके परिवार से संपर्क किया और पाया कि सनव्वर ने हिंदू धर्म अपनाया था और साधू-संतों के साथ रहने लगा था।

लोगों ने पुजारी के बैग की तलाशी ली तथा उसमें सनव्वर के कुछ फोटो मिले, जिनमें वह किसी दरगाह पर इबादत करता दिखाई दिया। नकली पुजारी के बारे में पता चलने के बाद ग्रामीणों ने शेरकोट पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने पुजारी शिवमनाथ उर्फ सनव्वर हुसैन को थाने लाकर पूछताछ की तथा रामपुर जिले के थानों से उसके चाल-चरित्र और क्रिमिनल रिकॉर्ड की जांच कराई। हालांकि, रामपुर जिले में उसके खिलाफ कोई आपराधिक मामला नहीं मिला। धामपुर के सीओ अंजनी कुमार ने बताया कि सनव्वर ने 2018 में मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपनाया था, किन्तु उसकी कोई क्रिमिनल हिस्ट्री नहीं है। ऐहतियात के तौर पर बिजनौर के थानों से भी सनव्वर उर्फ शिवमनाथ की जांच की जा रही है तथा आधार कार्ड पर दिए गए उधमसिंह नगर के पते की भी जानकारी जुटाई जाएगी।

'रोटी पर थूका, फिर तंदूर में उसे सेंका'! ढाबे से वायरल हुआ VIDEO

दतिया में ढह गई 400 साल पुरानी दीवार, 9 दबे, 2 की मौत

जूते खरीदने आई हिन्दू लड़की से उमर कुरैशी ने की छेड़छाड़, प्राइवेट पार्ट पर रखा...

Related News