‘उद्धव सरकार गिराने के लिए डाला गया दबाव’, संजय राउत के सनसनीखेज खत ने मचाया बवाल

मुंबई: शिवसेना सांसद संजय राउत के नजदीकी प्रवीण राउत की प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तारी के पश्चात् आज नेता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र सरकार पर निशाना साधा  है. उन्होंने कहा कि ईडी के माध्यम से सिंडिकेट चलाया जा रहा है. सरकारी एजेंसियां ब्लैकमेल करने का काम कर रही हैं. उन्होंने कहा, सबसे अधिक प्रवर्तन निदेशालय के मामले महाराष्ट्र में चल रहे हैं. ये पूरा षड्यंत्र महाराष्ट्र सरकार को गिराने का है. संजय राउत ने कहा, इससे उन्हें कुछ हासिल नहीं होगा जांच एजेंसी उनको सत्ता नहीं दे सकती.  

आपको बता दें इससे पहले संजय राउत ने राज्यसभा के चेयरमेन वेंकैया नायडू को पत्र लिखकर जांच एजेंसियों के गलत उपयोग का इल्जाम लगाया. पत्र में बताया कि क्योंकि मैं सरकार के विरुद्ध आवाज़ उठाता हूं इस कारण मुझे जबरन फंसाने का प्रयास किया जा रहा है. राउत ने लिखा कि ठाकरे सरकार गिरवाने के लिए उन पर दबाव डाला जा रहा था मगर जब उन्होंने ये काम करने से स्पष्ट इंकार कर दिया तो प्रवर्तन निदेशालय के माध्यम से फंसाने का प्रयास हो रहा है. उन्होंने कहा कि, 17 वर्ष पुराने जमीन खरीदी के मामले की प्रवर्तन निदेशालय ने तहकीकात आरम्भ कर दी है. राउत ने लिखा कि बेटी की शादी में हुए खर्च की भी तहकीकात हो रही है. लोगों को जबरन उनके विरुद्ध बयान देने के लिए दबाव बनाया जा रहा है.

वही वेंकैया नायडू के अतिरक्त विपक्ष को भी पत्र लिखा गया है. इसमें विपक्ष को एक साथ आने की बात की जा रही है. राहुल गांधी, शरद पवार, कांग्रेस के नेता खड़गे, TMC के नेता डेरेक, समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी तथा अन्य पार्टी को लिखे पत्र में जर्मन की एक कविता का भी जिक्र किया है. वही अब इस चिट्ठी से सियासी हलचल काफी बढ़ गई है.

MCD के तीनों नगर निगमों में अप्रैल में हो सकते हैं चुनाव, शुरू हुई तैयारियां

'गुजरात में रहते समय कांग्रेस ने मुझपर क्या-क्या जुल्म किए, भूल नहीं सकता..', सदन में गरजे पीएम मोदी

क्या आप भी बनना चाहते हैं कांग्रेस उम्मीदवार? तो ऐसे करें आवेदन

Related News