उत्तरप्रदेश में ठंड ने करवाए आठवीं तक के स्कूल बंद

लखनऊ. उत्तरी भारत में ठंड बहुत बढ़ गई है और घना कोहरा छाया हुआ है. एक ओर बिहार में ठंड बढ़ने की वजह से आठवीं तक के सभी स्कूलों को दो जनवरी तक के लिए बंद रखने का आदेश जारी किया गया है, इसी बीच उत्तरप्रदेश में भी यह आदेश चार जनवरी तक के लिए जारी कर दिया गया है.

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में अगले 24 घंटों के दौरान तापमान में और कमी आने की संभावना है. उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे पी गुप्ता ने बताया कि, “दिन में घना कोहरा छाया रहेगा. दोपहर के बाद हल्की धूप निकलने की संभावना है. दिन में हल्की हवाओं के चलने से ठिठुरन का अहसास होगा. शुक्रवार को रात के तापमान में दो डिग्री सेलिसयस तक की कमी दर्ज की गई.” मौसम विभाग के अनुसार “शनिवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किए जाने का अनुमान है. ”

मौसम विभाग ने बताया, “लखनऊ के अतिरिक्त शनिवार को गोरखपुर का न्यूनतम तापमान 9.3 डिग्री, कानपुर का 5.8 डिग्री, बनारस का 6 डिग्री, इलाहाबाद का 10 डिग्री और झांसी का 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.” ठंड के चलते प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सभी सरकारी व निजी स्कूलों को चार जनवरी तक बंद रखने का जिला प्रशासन ने आदेश जारी किया है. 

बिहार में ‘कोल्ड डे’ घोषित, जनजीवन प्रभावित

चीन में बना दुनिया का पहला सोलर हाइवे बनाएगा बिजली

आधार कार्ड के अभाव में कारगिल शहीद की विधवा की मौत

Related News