जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से सुरक्षाबलों की मुठभेड़, दो जवान शहीद, 6 आतंकी ढेर

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ चल रहे अभियान में शनिवार को कुलगाम जिले में अलग-अलग मुठभेड़ों में दो जवान शहीद हो गए। मुठभेड़ मोदरगाम और चिनिगाम गांवों में हुई, जहां कम से कम छह आतंकवादी मारे गए। मोदरगाम में दो आतंकवादी मारे गए, जबकि चिनिगाम में बाकी चार मारे गए।

सुरक्षा बल वर्तमान में क्षेत्र में छिपे हुए अतिरिक्त आतंकवादियों का पता लगाने और उन्हें बेअसर करने के लिए अभियान चला रहे हैं। रिपोर्टों से पता चलता है कि दो से तीन आतंकवादी मोदरगाम के एक बगीचे में छिपे हुए हैं, जबकि एक अन्य आतंकवादी के चिनिगाम फ्रिसल में छिपे होने का संदेह है। अभियान जारी है, और यह बढ़ी हुई सुरक्षा कार्रवाई प्रतिकूल मौसम की स्थिति के कारण अमरनाथ यात्रा के स्थगित होने के साथ मेल खाती है।

पहली मुठभेड़ मोदरगाम गांव में हुई, जहां खुफिया सूचना के आधार पर आतंकियों से मुठभेड़ करते हुए पैरा कमांडो लांस नायक प्रदीप नैन शहीद हो गए। सुरक्षाबलों ने उस ठिकाने को घेर लिया था, जहां दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की आशंका थी। दूसरी मुठभेड़ फ्रिसल चिनिगाम गांव में हुई। लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर मुठभेड़ शुरू हुई, जिसमें प्रथम राष्ट्रीय राइफल्स के हवलदार राज कुमार शहीद हो गए। सुरक्षाबलों के पहुंचने पर आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिससे मुठभेड़ तेज हो गई।

पुलिस महानिरीक्षक वीके बिरधी ने मुठभेड़ स्थलों का दौरा किया और पुष्टि की कि आतंकवाद विरोधी अभियान जारी रहेंगे। यह स्थिति पुलवामा जिले में हाल ही में हुई घटना के बाद आई है, जहां पाकिस्तान स्थित लश्कर-ए-तैयबा की शाखा द रेजिस्टेंस फ्रंट के दो शीर्ष कमांडर सुरक्षा बलों के साथ पिछली मुठभेड़ में मारे गए थे।

' रोहित शर्मा अगले साल..', टीम इंडिया को लेकर जय शाह ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी

महाप्रभु जगन्नाथ की वार्षिक रथयात्रा शुरू, राष्ट्रपति मुर्मू भी होंगी शामिल

'महिलाओं को गर्भवती करो और लाखों कमाओ..', नूंह से लोगों को ठगने वाले इरशाद और एजाज गिरफ्तार

Related News