इस तरह से सेलेना ने बनाई अपने फैंस के दिलों में जगह

सेलेना गोमेज ने छोटी उम्र में बड़ा मुकाम अपने नाम कर चुकी है। हॉलीवुड की इस मशहूर अभिनेत्री ने हाल ही में सबसे कम उम्र की बिलियनेयर लिस्ट में अपना नाम दर्ज करवाया है। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के मुताबिक, सेलेना की कुल संपत्ति अब 1.3 बिलियन डॉलर (लगभग 10 हजार करोड़ रुपये) तक पहुंच चुकी है। इस आंकड़े के साथ ही उन्होंने इंडिया सेलेब्रिटीज़ जैसे शाहरुख खान (7300 करोड़ रुपये) और सलमान खान (2900 करोड़ रुपये) को भी पीछे छोड़ दिया है।

सेलेना ने यह कामयाबी अपनी एक्टिंग, गाने, और ब्रांड पार्टनरशिप के जरिए हासिल की है। उनकी मेक-अप कंपनी 'रेयर ब्यूटी' उनके आय का सबसे बड़ा स्रोत है। सेलेना ने 2019 में इस कंपनी की शुरुआत की थी, जो अब काफी लोकप्रिय हो चुकी है। इसके अलावा, सेलेना के मेंटल हेल्थ प्लेटफॉर्म 'Wondermind' में भी उनकी हिस्सेदारी है। उन्होंने प्यूमा और कोच जैसी कंपनियों के साथ भी बड़े डील्स की हैं, जिनमें 30 मिलियन डॉलर और 10 मिलियन डॉलर की डील शामिल हैं।

सेलेना गोमेज की मां ने उन्हें जब 16 वर्ष की उम्र में जन्म दिया था। जब सेलेना 5 साल की थीं, उनके पैरेंट्स का तलाक हो गया और वे अपनी मां के साथ रहने लग गई थी। इस बीच उनके परिवार की वित्तीय स्थिति बहुत अच्छी नहीं थी, और कभी-कभी तो उन्हें गैस भरवाने के लिए भी पैसे नहीं होते थे। इस स्थिति के चलते, सेलेना को दादा-दादी के पास भेजा गया था।

सेलेना ने अपनी एक्टिंग करियर की शुरुआत 7 साल की उम्र में की थी। उन्होंने सबसे पहले 2002 में 'Barney & Friends' सीरीज़ में काम किया। इसके बाद, उन्होंने 'Wizards of Waverly Place' में एलेक्स रुसो का किरदार निभाया, जो बहुत प्रसिद्ध हुआ। इस शो के लिए सेलेना को 25-30 हजार डॉलर (लगभग 20-25 लाख रुपये) प्रति एपिसोड मिलते थे। इस शो ने उन्हें कई अवार्ड्स भी दिलवाए।

फिल्मों और गानों में सफलता: इसके बाद, सेलेना ने कई फिल्मों में काम किया, जिनमें 'Another Cinderella Story', 'Ramona and Beezus', 'Monte Carlo', 'Spring Breakers', और 'The Fundamentals of Caring' शामिल हैं। इसके साथ ही, वह एक प्रसिद्ध सिंगर भी हैं। उन्होंने 2008 में गाने के क्षेत्र में कदम रखा और कई हिट गाने गाए जैसे 'Ice Cream', 'Calm Down', 'Love You Like A Love Song', और 'Lose You to Love Me'।

एशियाई गेम्स में योगा के शामिल होने से परेशान सद्गुरु, कही ये बड़ी बात

हाउस ऑफ़ द ड्रैगन 2 के इस सीन ने मचाया बवाल

ममता बनर्जी से चर्चा को तैयार हुए प्रदर्शनकारी डॉक्टर्स, भेजा- E-MAIL

Related News